अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के दृष्टिगत वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया गया पैदल मार्च

0




अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़|  18 जून 2022 (सू0वि0) मण्डलायुक्त गौरव दयाल, पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपक कुमार, जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन को मद््ेनजर रखते हुए शनिवार को जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए विभिन्न जगहों पर तलाशी ली गई। भ्रमण के दौरान वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशानिक अधिकारियों द्वारा राहगीरों से पूछताछ कर आवश्यक फीडबैक भी लिया गया।


          भ्रमण के दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों, माजिस्ट्रेट्स, पुलिस कांस्टेबलों द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप, कोचिंग काम्पलेक्स एवं अन्य संवेदनशील स्थानों पर भारी पुलिस बल साथ भ्रमणशील रहकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस दौरान अधिकारियों द्वारा कानून व्यवस्था को सुदृढ बनाये रखने एवं सुरक्षा के सम्बन्ध में सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।


      डीएम व एसपी के निर्देशन में जनपद में चाक चौबन्द सुरक्षा व कानून व्यवस्था, भारी मात्रा में फोर्स की तैनाती की गयी है। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारीगण, थाना प्रभारी निरीक्षक एवं थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर बसों को चेक करें और यात्रियों को समझाऐं कि किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन इत्यादि पर रोक है। उन्होंने भ्रमण के दौरान निर्देश दिये कि ग्राम स्तर पर भी सूचना तंत्र को मजबूत किया जाए। कम्यूनिटी पुलिसिंग के तहत आमजन का पुलिस एवं प्रशासन के साथ सहयोग, अफवाहों से दूरी रखने एवं सेना भर्ती में नई योजना अग्निपथ के विरोध प्रदर्शन के सम्बन्ध में अधिकारियों द्वारा बताया गया कि सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी कर लोगो को चिन्हित किया जा रहा है।


          डीएम-एसएसपी ने जनसमान्य से अपील करते हुए कहा कि किसी भी भ्रामक खबर को प्रसारित न करें। आप सभी जिम्मेदार नागरिक है, देशभक्त कभी भी देश की सम्पत्ति का नुकसान नहीं करेंगा। कहीं भी भीड का हिस्सा न बनें, शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करे। मण्डलायुक्त, डीआईजी, डीएम व एसएसपी ने 17 जून को घटित घटना के बाद शनिवार 18 जून को खैर, टप्पल, जट्टारी, गोंडा, इगलास क्षेत्र का निरंतर भ्रमण कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस, पीएसी व प्रशासनिक अधिकारियों ने विभिन्न ग्रामों में दबिश डाली। सोशल मीडिया, मुखबिर की सूचना के आधार पर धर पकड़ भी की गई। घटित घटनाओं के जवाब में प्राथमिकी दर्ज की गईं हैं। संदिग्ध राहगीरों को रोक-रोक कर व्यापक स्तर पर पूछताछ भी की गई। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लगातार चौकन्ने रहते हुए हालात पर निगाह रखी जा रही है। जनपद में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए के संवेदनशील स्थानों पर पैदल गश्त की गयी।

 


...सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने में होगी जेल

कमिश्नर, डीआईजी, डीएम व एसएसपी ने स्थानीय लोगों से संवाद करते हुए कहा कि अनुशासित रहते हुए कानून का पालन करें और नौजवानों को समझाएं की शासकीय संपत्ति का नुकसान न करें, देश की संपत्ति आपकी संपत्ति है। राष्ट्र हित को सर्वाेपरि रखते हुए ऐसा कोई कार्य न करें जिससे राष्ट्र को आर्थिक एवं सामाजिक नुकसान झेलना पड़े। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी प्रकार से सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से अफवाह फैलाने वालों को जेल भेजा जाएगा। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अनवरत भ्रमणशील रहकर, ड््îूटी पर मुस्तैद पुलिस बल को भी ब्रीफ किया जा रहा है, स्थानीय लोगों से संवाद किया जा रहा है, जो भी उपद्रवी हैं उनको चिन्हित कर उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जनपदवासियों को आश्वस्त किया कि अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। उन्होंने नौजवानों से शांति बनाए रखने की अपील की है।


          भ्रमण के दौरान एसपी ट्रैफिक मुकेश कुमार उत्तम, एसपी एलआईयू एम0पी0 सिंह, बीडीओ टप्पल दीपक कुमार, बीडीओ खैर रूपेश कुमार, ईओ चण्डौस धर्मेन्द्र प्रताप सिंह समेत अन्य पुलिस व प्रशानिक अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top