"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

अलीगढ़। मंविवि के विद्यार्थियों ने किया एवरटच हैल्थ केयर का शैक्षिक भ्रमण



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़।  मंगलायतन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मेसी के प्रधानाचार्य डॉ. देवप्रकाश के निर्देशन में विश्वविद्यालय के 49 सदस्यी विद्यार्थियों के समूह ने दवा बनाने वाली औद्योगिक इकाई का शैक्षिक भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने टेस्टिंग, उत्पादन आदि की विस्तार से जानकारी प्राप्त की।


शुक्रवार को मंविवि से एक दिवसीय भ्रमण के लिए विद्यार्थियों के दल को रजिस्ट्रार ब्रिगेडियर समरवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यहां से विद्यार्थी मथुरा के कस्बा कोसी कला स्थित दवा निर्माता कंपनी एवरटच हैल्थ केयर पहुंचे।  औद्योगिक भ्रमण के दौरान दवा कंपनी के प्लांट हैड बबली सौरत ने टेस्टिंग, दवाओं के उत्पादन, पैकिंग, पंचिंग आदि के विषय में विस्तार से जानकारी दी। वहीं उत्पादन के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को समझाया। 


उन्होंने बीफार्मा के उपरांत रोजगार के अवसरों हेतु विभिन्न विभागों के लिए आवश्यक योग्यता की जानकारी भी दी। प्रधानाचार्य डॉ. देवप्रकाश ने बताया कि दवा कंपनी में भ्रमण से विद्यार्थियों ने जो ज्ञान अर्जित किया है इससे भविष्य में उन्हें काफी लाभ होगा। सहायक प्रोफेसर रामगोपाल सिंह ने बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ शैक्षिक भ्रमण से विद्यार्थियों को तकनीकी के बारे में वास्तविक तौर पर जानकारी प्राप्त होती है। इस अवसर पर प्रो. गुरुदास उल्लास,  प्रवक्ता दीपांशु गर्ग आदि मौजूद रहे। 


 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.