जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ| आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर भारत मना रहा है आजादी का अमृत महोत्सव

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा है कि इस वर्ष 15 अगस्त 2022 को भारत देश आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण कर रहा है। आजादी की इस 75वीं वर्षगांठ पर संपूर्ण भारतवर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। माननीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के दिशा निर्देशन में 11 से 17 अगस्त तक संपन्न हो रहे स्वतंत्रता सप्ताह में 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा फहराने का कार्यक्रम व्यापक स्तर पर जन सहभागिता से संचालित किया जा रहा है। उन्होंने जन सामान्य से पुरजोर अपील करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाएं और 13 से 15 अगस्त तक अपने अपने घरों पर भारत की आन बान शान का प्रतीक तिरंगा अवश्य फहराएं।


        जिला अधिकारी आईण्वीण् सिंह ने स्वयंसेवी संगठनोंए सामाजिक संगठनोंए व्यापार मंडलों के पदाधिकारियोंए एनसीसी कैडेट्सए राष्ट्रीय सेवा योजना कैडेटसए स्काउट गाइडए एसपीओ के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि इस पावन अवसर पर जन सहभागिता बढ़ाने में सहयोग करें। अपने अपने घरों के साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठानोंए दुकानोंए कारखानोंए भवनोंए सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों पर तिरंगा अवश्य फहराएं एवं लोगों को प्रेरित भी करें। सभी को आजादी के मूल्यों के बारे में समझाएं। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव मनानेए झंडा फहराने का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान भाव को उजागर करना आजादी के मूल्यों के प्रति जागरूक करना है।


       जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि देश की आन बान शान तिरंगा फहराने के समय झंडा संहिता का अवश्य पालन किया जाए। हम झंडे को स्मृति स्वरूप आने वाली पीढ़ी के लिए भी रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से शादीए त्योहारों या किसी के द्वारा उपहार स्वरूप दी गई वस्तु को हम उसकी याद में संभाल कर रखते हैंए ठीक उसी प्रकार से आने वाली पीढ़ी को आजादी का महत्व समझाने के लिए आजादी के 75वें वर्ष पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के झंडे को उतारकर स्मृति स्वरूप रख सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)