मा.सदस्य उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक सम्पन्न

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़8 जुलाई(सूवि) |उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग कि मा. सदस्य सुश्री अनीता जैन द्वारा सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर अल्पसंख्यकों के हितार्थ चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास प्राप्त कर प्रदेश का चौमुखी विकास कर रही है। अल्पसंख्यकों के हितार्थ प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की रोजगार योजनाओं का संचालन भी किया जा रहा है। अल्पसंख्यकों के लिए स्वरोजगार के नए द्वार खोलने के लिए विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण एवं बैंकों द्वारा ऋण की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है। शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करने के साथ ही सामुहिक विवाह योजना से भी लाभान्वित कराया जा रहा है।

      मा. सदस्य सुश्री अनीता जैन ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून का राज है। सभी वर्गों, समुदायों, धर्मों के लोग आपस में मिलजुल कर रह रहे हैं, कहीं किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने उप नगर आयुक्त राजकिशोर को निर्देशित किया कि ईद उल अजहा पर नगर क्षेत्र में व्यापक स्तर पर साफ सफाई के साथ निर्बाध जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। मस्जिदों के आसपास चूने का छिड़काव अनिवार्य रूप से किया जाए। खराब पड़े ट्यूबेलों को प्राथमिकता से ठीक कराया जाए। पार्क एवं श्मशान घाटों पर साफ सफाई एवं बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित कराए जाएं। विद्युत अधिकारी ध्यान दें कि त्यौहार पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था रहे।

        सुश्री अनीता जैन मा.सदस्य अल्पसंख्यक आयोग ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित होने वाले व्यक्तियों परिवारों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वृद्ध आश्रम की दयनीय दशा में सुधार करने के निर्देश देते हुए उन्होंने संकेत दिए कि जल्द ही वह वृद्ध आश्रमों का निरीक्षण करेंगे। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से संबंधित विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र बनाए जाने के लिए शिविर लगाए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीखो और कमाओ, नई उड़ान नई मंजिल, पढ़ो प्रदेश जैसी विभिन्न योजनाओं के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होंने काशीराम आवास योजना के तहत अल्पसंख्यक समुदाय को आवंटित किए गए आवासीय भवनों की सूची भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री बाल सेवायोजना के तहत लाभान्वित लाभार्थियों की सूची भी चाही।

    इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी स्मिता सिंह, अवध प्रकाश सिंह जिला मंत्री, इमरान सैफी महानगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा, देव कुमार जैन जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा, तपेश चौधरी, जमाल, मोहम्मद अनवर, नदीम बबलू , बदरुद्दीन, आतिफ, रउफ, देव कुमार जैन, विशाल जैन, महमूद अब्बासी, जाकिर कुरेशी, रईस खान, शौकत अली, तनवीर सैफ़ी, नाजिया, ज़हीन अहमद एवं विभागीय अधिकारी आदि मौजूद रहे| 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top