अतरौली के 100 शैय्या युक्त चिकित्सालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं के प्रति जताया संतोष

0

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह द्वारा मरीजों को गुणवत्तायुक्त चिकित्सकीय सुविधाएं सुनिश्चित कराने के उद््देश्य से अतरौली के 100 शैय्या युक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने रजिस्ट्रेशन काउंटर, ओपीडी, मैटरनिटी वार्ड एवं पैथोलॉजी लैब समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए मरीजों एवं तीमारदारों से वार्ता कर चिकित्सालय में प्रदत्त की जा रही सुविधाओं का भी फीडबैक प्राप्त किया।


          डीएम ने सर्वप्रथम मुख्य द्वार प्रवेश करते ही अपनी पुत्रवधु का इलाज कराने आये खैराबाद नगलिया निवासी कालीचरन से पूछा कि अस्पताल द्वारा कोई अवैध धनराशि तो नहीं लिया जा रहा। इस पर तीमारदार ने अस्पताल की व्यवस्थाओं के प्रति संतोष प्रकट करते हुए किसी भी प्रकार की वसूली से इनकार किया। वहीं डायरिया से पीड़ित खड़ैआ निवासी बुर्जग हरीश चन्द्र को उन्होंने चिकित्सकीय परामर्श अनुसार दवा एवं खानपान की सलाह दी। इसके उपरान्त उन्होंने रजिस्ट्रेशन काउंटर एवं ओपीडी का रूख किया। ओपीडी में उपस्थित पाये गये चिकित्सक डा0 सुन्दर सिंह ने बताया कि शनिवार को ओपीडी में 228 मरीज देखे गये। अधिकतर मरीज उल्टी, दश्त एवं स्किन एलर्जी से पीड़ित पाये गये जिनको उचित इलाज दिया जा रहा है। मेटरनिटी वार्ड में निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों को जन्म देने वाली मॉ को जननी सुरक्षा योजना के तहत लाभान्वित किये जाने की जानकारी देते हुए निर्देश दिये कि जिन गर्भवती महिलाओं के बैंक खाते नहीं खुले हैं उनकों आशाओं व एएनएम के माध्यम से खुलवाया जाए। डीएम ने नवजात बच्चांे के परिजनों से वार्ता कर उनके खानपान व अन्य व्यवस्थाओं के बारे में भी पूछा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिये संस्थागत प्रसव कराना चाहिये।

पैथोलॉजी लैब में लैब टैक्नीशियक सचिन कुमार से डीएम ने अपना ब्लड ग्रुप चैक कराते हुए उसकी सटीकता एवं प्रमाणिकता का जायजा लेते हुए जांच पर संतोष प्रकट किया। डीएम ने इसके साथ ही चिकित्सालय परिसर में साफ-सफाई रखने एवं स्टाफ व दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीएमओ डा0 नीरज त्यागी समेत बबलू एवं धर्मवीर व अन्य चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाप उपस्थित रहे।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top