जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh: जिलाधिकारी ने बन्नादेवी सीएससी पहुंचकर बूस्टर डोज महा अभियान का किया शुभारंभ

0


एएनएम प्रशिक्षण केंद्र पर व्यवस्थाओं को भी देखा

सीएमओ को प्रशिक्षण केंद्र का उचित रख-रखाव के साथ संचालन के दिये निर्देश

मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ


 अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़| कोविड संक्रमण से आम जनमानस को सुरक्षित रखने के लिए प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के सहयोग से किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़ रही है। प्रदेश सरकार द्वारा सामान्य टीकाकरण के साथ ही आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बूस्टर डोज लगाने का महा अभियान आरंभ किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह ने बारिश की रिमझिम फ़ुहारों के मध्य रविवार को बन्नादेवी सीएससी पहुंचकर बूस्टर डोज लगाने के महा अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का भी दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नीरज त्यागी को निर्देशित किया कि वे अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराएं। आरोग्य मेला में उपस्थित हुए जरूरतमंदों को उचित चिकित्सकीय परामर्श के अनुसार औषधियां दिलाते हुए रोगों का निदान कराना सुनिश्चित करें।     

 डीएम ने कहा कि रविवार से शुरू हुए इस महा अभियान में 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के सभी महिला पुरुष बूस्टर डोज (एतिहाती डोज़) अवश्य लगाएं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए आवश्यक है कि इस महा अभियान का हिस्सा बन लाभ उठाएं। 

     डीएम ने कहा कि रविवार से शुरू हुए इस महा अभियान में 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के सभी महिला पुरुष बूस्टर डोज (एतिहाती डोज़) अवश्य लगाएं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए आवश्यक है कि इस महा अभियान का हिस्सा बन लाभ उठाएं। सीएमओ डॉक्टर नीरज त्यागी ने बताया कि उनके सफल संचालन के लिए आशा कार्यकर्ताओं की मदद ली जा रही है। जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्र पर प्रिकॉशन डोज़ लगाई जा रही है।


...एएनएम प्रशिक्षण केंद्र को भी देखा 

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने इस दौरान एएनएम प्रशिक्षण केंद्र का भी निरीक्षण कर समुचित जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सीएमओ को व्यवस्थाओं में सुधार लाने के निर्देश देते हुए कहा कि शहर के अंदर इस भव्य भवन का दूरगामी सोच के साथ सदुपयोग किया जाए। डीएम ने निरीक्षण के दौरान सम्पूर्ण परिसर, कमरों, किचन, शौचालयों, बागवानी एरिया का सघनता के साथ निरीक्षण करते हुए भवन का मरम्मत कार्य शीघ्रता से मानक एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)