जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

एनेस्थीसिया लेकर की एएमयू की छात्रा ने सुसाइड की कोशिश, छात्रा का एएमयू से कटवाएंगे नाम!

0

 



अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। झारखंड के हजारीबाग की रहने वाली युवती एएमयू में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है. पढ़ाई के दौरान एएमयू की छात्रा ने स्वयं को एनेस्थीसिया का नशीला इंजेक्शन लगा लिया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई. आनन-फानन में छात्रा को जेएन मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया. छात्रा की हालत अब सुधार में है.


बहन द्वारा चरित्र पर टिप्पणी से आहत है छात्रा

 एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन के द्वारा छात्रा से पूछताछ की गई, तो छात्रा ने बताया कि उसकी बहन ने प्रेम प्रसंग के को लेकर उसके चरित्र पर टिप्पणी की थी, इसी को लेकर वह परेशान थी. चरित्र पर उंगली उठाने से आहत होकर ही छात्रा ने सुसाइड करने का प्रयास किया.


छात्रा का एएमयू से कटाएंगे परिवार वाले नाम

 छात्रा के सुसाइड करने के प्रयास की सूचना पर उसके बहनोई और उसकी बहन मेडिकल कॉलेज पहुंचे. सुसाइड करने के कदम को देखते हुए परिवार वालों ने छात्रा का एएमयू से नाम कटवाने और घर ले जाने का निर्णय किया है. अभी छात्रा का सामान एएमयू प्रशासन की कस्टडी में है।


👉क्या है एनेस्थीसिया ?

किसी भी तरह की सर्जरी से पहले डॉक्टर मरीज़ को बेहोशी की दवा देते हैं, जिसे एनेस्थीसिया कहते हैं. ये दवा लेने के बाद मरीज़ को एहसास ही नहीं होता कि उसके शरीर पर कहां, क्या हुआ. लेकिन कई बार ये दवा कम असर करती है. यानी उनका दिमाग़ सोता नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)