अलीगढ़| मुकुंदपुर आईएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर पहुॅच DM & SSP, मैस के खाने का लिया जायका

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| आईएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर, मुकुंदपुर के प्रतियोगी छात्र उस समय हतप्रभ और आश्चर्यचकित रह गए जब जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी अचानक कोचिंग सेंटर पहुंच गए और छात्रों के बीच बैठकर खाना ही नहीं खाया वरन्् एक अभिभावक की तरह उनकी कुशलक्षेम भी पूछी साथ ही उनकी व्यक्तिगत समस्याओं की भी जानकारी प्राप्त की।


        आईएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर की सुबह आज अन्य दिनों की तरह ही थी। ज़िलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी मडराक थाना समाधान दिवस पर लोगों की समस्याओं को सुनकर लौट रहे थे। डीएम-एसएसपी का काफिला अचानक कोचिंग सेंटर की तरफ मुड़ा। उस समय छात्र वहाँ भोजन कर रहे थे। जैसे ही चमचमाती इनोवा गाड़ियां अंदर प्रवेश कर हाल के पास रुकीं, तो एक तरफ से डीएम इन्द्र विक्रम सिंह और दूसरी तरफ से एसएसपी कलानिधि नैथानी को उतरता देख छात्रों को तो एकदम अपनी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ।


 छात्रों का अभिवादन स्वीकार करने के उपरांत हालचाल लेते हुए डीएम इन्द्र विक्रम सिंह और कलानिधि नैथानी अंदर आये और थाली उठा अपने हाथ से खाना निकाला और छात्रों के साथ बैठ भोजन करने लगे। छात्रों को पहले तो लगा कि वह खुली आँखों से सपना देख रहे हैं, परन्तु ये सच था कि उनके साथ वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उनके मध्य बैठ खाना खा रहे थे। डीएम-एसएसपी ने खाना खाते हुए छात्रों से उनकी समस्याओं की न केवल जानकारी प्राप्त की, वरन्् प्रतियोगिता से सम्बन्धी सवाल जवाब भी किये। उन्होंने छात्रों को मानसिक और शारीरिक स्वस्थ रहने की नसीहत देते हुए कहा कि खूब मेहनत करें, मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। एकाग्रचित्त होकर तैयारी करें, सफलता प्राप्त होगी।


                जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की सहजता और सरलता देखकर छात्रों में जो आत्मविश्वास जागा है, वो बेमिसाल है। डीएम के व्यवहार से छात्रों को लगा जब वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी इतने सरल एवं मृदुभाषी हो सकते हैं तो हम आमजन व छात्र क्यों नहीं, आखिरकार हम सभी भी तो किसी ना किसी ओहदे को पाने के लिए यहां अध्ययनरत हैं। डीएम ने खाने की अच्छी गुणवत्ता के प्रति संतोष प्रकट करते हुए मैस संचालक को भविष्य में भी छात्रों के लिए खाने की गुणवत्ता बनाये रखने के लिये निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अच्छा खाना न केवल तन को स्वस्थ रखता है बल्कि इससे मानसिक शान्ति की भी अनुभूति होती है।


महराबल-कुलवा स्टेशन के मध्य वार्षिक ओवर हीलिंग के कारण बंद रहेगा 114/ C गेट


अलीगढ़ 27 अगस्त (सू0वि0) महराबल-कुलवा रेलवे स्टेशन के मध्य पर वार्षिक ओवर हॉलिंग के कारण गेट संख्या 114/ C 30 अगस्त से 2 सितंबर तक बंद रहेगा। उक्त जानकारी देते हुए सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रभारी रेलपथ ने बताया कि गेट संख्या 114/ C 30 अगस्त प्रातः 7 बजे से 2 सितंबर सायं 7 बजे तक यातायात के लिये बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि इस अवधि में यातायात रेलवे के गेट संख्या 113/ C अथवा कुलवा त्व्ठ से किया जा सकता है।


------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top