जिले की 867 ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने की भागीदारी, अच्छा कार्य करने वाले प्रधान हुये सम्मानित

0



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 16अगस्त (सूवि)| देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर मा. प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से आयोजित हो रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मंगलवार को कृष्णांजलि सभागार में त्रिस्तरीय पंचायत अध्यक्षों की तिरंगा रैली एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। जनपद की 867 ग्राम पंचायतों से प्रधान मोटरसाइकिल पर तिरंगा लहराते हुए भारत माता की जय के बुलंद नारों के साथ अपने-अपने क्षेत्र के विकास खण्ड पहुॅचे जहॉ से ब्लाक प्रमुख एवं बीडीओ द्वारा हरी झण्डी दिखाकर कृष्णांजलि सभागार के लिये रवाना किया गया। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों द्वारा उत्कृृष्ट कार्य करने वाले ग्राम प्रधानों को भी सम्मानित किया गया।


    कृष्णांजलि सभागार में आयोजित तिरंगा रैली एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला की मुख्य अतिथि श्रीमती विजय सिंह ने ग्राम प्रधानों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार गांव देहात में बुनियादी सुविधाओं के लिए खूब पैसा खर्च कर रही है। कृषि एवं अन्य विकास के लिए बजट को दोगुना किया गया है। आप सभी प्रधान दलगत भावना से ऊपर उठकर क्षेत्र का चौमुखी विकास सुनिश्चित करें।


     एमएलसी चौधरी ऋषि पाल सिंह ने कहा कि गांव में प्रधान और देश में प्रधानमंत्री पद की अलग गरिमा, महत्व व सम्मान है। जिस प्रकार से देश के माननीय प्रधानमंत्री जी बिना किसी भेदभाव के पात्रों एवं जरूरतमंदों के लिए योजनाओं को बना रहे हैं, ठीक उसी प्रकार से आपकी भी जिम्मेदारी है कि प्रधान निर्वाचित होने के बाद सरकार की नीतियों, जनकल्याणकारी योजनाओं को पात्र एवं जरूरतमंदों तक पहुॅचाएं।


    विधायक छर्रा ठाकुर रवेंद्रपाल सिंह ने मा. मुख्यमंत्री जी की पहल पर बनाए गए अमृत सरोवरों के निर्माण की सराहना करते हुए कहा कि आज प्रदेश में उत्तरोत्तर विकास कार्य हो रहे हैं। सड़क, हाईवे, प्रकाश, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा पर विशेष बल देते हुये अभूतपूर्व कार्य कराए जा रहें हैं। कृष्णांजलि सभागार में आयोजित तिरंगा रैली एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला में परियोजना निदेशक डीआरडीए भालचंद्र त्रिपाठी, सीएमओ डॉक्टर नीरज त्यागी एवं डीपीआरओ धनंजय जायसवाल द्वारा विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।


    कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंह ने छर्रा विधायक ठा. रवेंद्रपाल सिंह, एमएलसी चौ.ऋषि पाल सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया। रतन प्रेम डीएवी की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्थानीय कलाकारों द्वारा सामाजिक एकता, समरसता, सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने के साथ ही विभाजन विभीषिका के दर्द को भी भाव नृत्य नाट्य कला के माध्यम से परिभाषित किया गया। इस अवया पर ब्लाक प्रमुख हरेंद्र सिंह, नरेंद्र चौधरी, प्रवीन राज, राजीव शर्मा, अरूण फौजी, रेशम पाल सिंह, प्रधान संगठन अध्यक्ष मनोज सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहे।                


ठा0 जयवीर सिंह ने तिरंगा रैली को दिखाई हरी झण्डी:

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर तरफ विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों की धूम मची हुई है। मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मियों द्वारा विकास भवन से तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। विकास भवन से निकली तिरंगा रैली को बरौली विधायक ठाकुर जयवीर सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। अपने संबोधन में ठाकुर जयवीर सिंह ने कहा कि मा. प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी की पहल पर समूचा देश एवं प्रदेश तिरंगामय हो गया है। हम सभी को धार्मिक त्योहारों के साथ-साथ राष्ट्रीय पर्वों को भी बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिये। प्रत्येक देशवासी को अपने राष्ट्र से प्रेम होना चाहिए। आप जहॉ भी हैं, जिस पद पर हैं पूर्ण ईमानदारी एवं जिम्मेदारी से सौंपे गये कार्यों का निवर्हन करना भी देशभक्ति है।


17 अगस्त को होने वाला किसान दिवस स्थगित

 अलीगढ़16अगस्त(सूवि) कृषकों की समस्याओं पर चर्चा एवं समाधान के लिए प्रत्येक माह के तृतीय बुधवार को किसान दिवस का आयोजन होता है। इस बार किसान दिवस का आयोजन 17 अगस्त को वन चेतना केन्द्र में होना था, परन्तु जिला कृषि अधिकारी अभिनन्दन सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक होने के कारण संबंधित अधिकारी किसान दिवस में सम्मिलित नहीं हो पाएंगे। जिसकी वजह से 17 अगस्त को होने वाले किसान दिवस को स्थगित किया जाता है। किसान दिवस के आयोजन की आगामी तिथि से जल्द ही अवगत करा दिया जाएगा।   ----------------------------------------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top