"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

#Aligarh| नेत्रदानी रमेश चन्द्र गुप्ता परिवार को देहदान कर्तव्य संस्था ने किया सम्मानित

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| देहदान कर्तव्य संस्था ने स्व0 रमेश चन्द्र गुप्ता के परिवार को सम्मानित किया।  देहदान कर्तव्य संस्था के सदस्य भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने बताया कि  देहदान कर्तव्य संस्था के सहयोग से व स्व0 रमेश चंद्र गुप्ता की अंतिम इच्छा से उनके पारिवारिक सदस्यों ने निःसंकोच अविलम्ब दोनों आंखें (कौरनिया,मरणोपरांत) जे एन मैडिकल कॉलेज को दान कर दीं थीं। 

देहदान कर्त्तव्य संस्था ने डॉ एस के गौड़ की अध्यक्षता में उनकी उठावनी पर नेत्र विभाग द्वारा प्रदत्त प्रशस्ति  पत्र विशाल बौद्धिक स्तर वाले जनसमूह की उपस्थिति में भेंट किया। संबोधन में देहदान कर्तव्य संस्था के अध्यक्ष डॉ एस के गौड़ ने कहा कि किसी को कतई स्वीकार नहीं कि रमेश चंद्र गुप्ता मृत्यु के आगोश में चले गए हैं। वह आज भी अदृश्य रूप से दो व्यक्तियों 

(जिन्हें ट्रांसप्लांट हुई)में विद्यमान हैं ।य़ह यादगार, साहसिक, सकारात्मक सोच वाला मानवीय कार्य इसलिये सम्भव हो सका कि गुप्ता परिवार ने लीक से हट मिथ्या व रूढ़ीवादिता से परे कदम उठाया। इस कार्य में चार चाँद और भी लग गए कि पूरा राष्ट्र अमृत महोत्सव व विश्व अंगदान दिवस मना रहा है। डॉ गौड़ ने संस्था की ओर से अपने असीम दुखों को भुला मानवता को वरीयता देने पर हार्दिक आभार प्रकट करते हुए साधुवाद कहा। उधर विशाल समूह से आह्वान किया कि ऐसी शख्सियत को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी हम भी नेत्रदान / देहदान हेतु संकल्पित हों। संस्था द्वारा किए जा रहे प्रयास ऊँट के मुँह में जीरा समान साबित हो रहे हैं। 

     इस अभियान को सफल बनाने में सचिव डॉ जयंत शर्मा, कोषाध्यक्ष हितैष छाबड़ा, सी ए अनिल वार्ष्णेय,भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक, धीरेश वार्ष्णेय, डॉ विश्वामित्र, एडवोकेट सौरभ अग्रवाल , धीरेंद्र गुप्ता फ़ोटो सहयोगी बने।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)