दो दिवसीय ग्रामीण खेलकूल प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत, डीडीओ ने किया शुभारम्भ

0



अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़ 13 सितम्बर 2022 (सू0वि0) | माननीय विधान परिषद सदस्य डा0 मानवेंद्र प्रताप सिंह द्वारा जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय जनपद स्तरीय पुरुष-महिला ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार एवं प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल के माध्यम से ही हम विश्व में शक्तिशाली देशों में स्थान प्राप्त कर सकते हैं। यही कारण है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देश में खेलों के विकास के लिए ’’खेलो इंडिया’’ एवं ’’फिट इंडिया’’ जैसे महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई हैं। जिससे हमारे देश के खिलाड़ियों ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन कर अपने शक्ति का प्रदर्शन करते हुए देश का तिरंगा दुनिया मे फहराया है। वह दिन दूर नहीं जब देश एवं प्रदेश के कोने-कोने से खिलाड़ी निकलकर विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन करेंगे।


          इससे पूर्व जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र द्वारा देशभक्ति एवं राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत माहौल में तिरंगा के रंग से रंगे गुब्बारों को हवा में उड़ाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत काल युवाओं विशेषकर खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण समय है। आज हम केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेकर न केवल अपना बल्कि अपने गॉव, जनपद व प्रदेश का भी नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने स्मरण किया कि पूर्व में खिलाड़ियों को इतनी सुविधाएं नहीं मिल पाती थीं परन्तु आज जनपद स्तर के साथ ही तहसील स्तर से लेकर ग्राम स्तर पर भी छिपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिये स्टेडियम के निर्माण के साथ ही अन्य सुविधाएं खिलाड़ियों को दी जा रही हैं।


 


...विजेताओं को किया गया पुरस्कृत:

एथलेटिक्स महिला वर्ग में 100 मीटर दौड़ में आयुषी ने प्रथम, ईशु यादव ने द्वितीय, तनु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर में आयुषी ने प्रथम यीशु यादव ने द्वितीय और रोहिणी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ में प्रीति ने प्रथम शिवानी ने द्वितीय नीलम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर दौड़ मैं उमा तिवारी ने प्रथम नीलम ने द्वितीय उमा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 1500 मीटर में उमा तिवारी ने प्रथम पूर्णिमा शर्मा ने द्वितीय नीलम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 3000 मीटर में पूर्णिमा शर्मा ने प्रथम वंदना ने द्वितीय पूनम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। दौड़ स्पर्धा में पुरुष वर्ग 100 मीटर मैं मोहन कुमार ने प्रथम 200 मीटर में दीपक पाठक ने प्रथम 400 मीटर में वीरेश कुमार ने प्रथम 800 मीटर में करणवीर ने प्रथम 15 मीटर में विजय कुमार ने प्रथम 3000 मीटर में रामू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद महिला वर्ग में चंचल ने प्रथम प्रियंका ने द्वितीय स्वाति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। ऊंची कूद में उमा ने प्रथम वंदना ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पुरुष वर्ग में लंबी कूद में अभिषेक चौधरी ने प्रथम ऊंची कूद में विशाल कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कबड््डी महिला वर्ग में टप्पल टीम ने प्रथम और धनीपुर टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वॉलीबॉल स्पर्धा महिला वर्ग में टप्पल ने प्रथम धनीपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक में महिला वर्ग पल्लवी ने प्रथम डिस्क थ्रो में पल्लवी ने प्रथम और भाला फेंक में किरण चौधरी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कबड््डी स्पर्धा पुरुष वर्ग में धनीपुर टीम ने प्रथम लोधा टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया वॉलीबॉल स्पर्धा पुरुष वर्ग में खेर ने प्रथम लोधा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विजेता खिलाड़ियों को मा0 एमएलसी डा0 मानवेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर उनको शुभकामनाएं देते हुए प्रोत्साहित किया।


          कार्यक्रम का संचालन प्रभारी जिला युवा कल्याण अधिकारी हरी प्रेम द्वारा किया गया। कार्यक्रम प्रभारी डॉक्टर राष्ट्र वर्धन लोधी रहे। कार्यक्रम में निर्णायक का कार्य उमेश बालियान, जितेंद्र कुमार, अनिल कुमार पाल, विवेक कुमार, गजेंद्र सिंह, अवधेश कुमार एवं कृष्ण चौधरी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सहयोगी की भूमिका में राहुल कुमार क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी गंगीरी, पीआरडी जवान इलियास मलिक, सुनील कुमार, नरेंद्र कुमार, सोनू कुमार आदि द्वारा किया गया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top