डीएम ने ठा. मलखान सिंह जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण व्यवस्थाएं ठीक मिलीं

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़10 सितम्बर(सूवि) | जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने रविवार को ठा. मलखान सिंह जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर चिकित्सालय में दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ के कार्य व्यवहार, मरीजों के प्रति आचरण के बारे में भर्ती मरीजों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी समेत अन्य बुनियादी सुविधाओं पर विशेष फोकस कर रही है। उन्होंने सीएमओ एवं सीएमएस को निर्देशित किया कि भर्ती मरीजों का बेहतर इलाज किया जाए। चिकित्सकीय परामर्श, पैथोलॉजी जांच, औषधियों का वितरण एवं देखरेख में किसी प्रकार की लापरवाही व कोताही न बरती जाए। मरीजों से मृदु व्यवहार किया जाए। पैरामेडिकल स्टाफ एवं सफाई कार्मिकों का मरीजों, तीमारदारों से अच्छा आचरण वर्ताव सुनिश्चित हो।


        उन्होंने कहा कि चिकित्सालय परिसर में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। जगह-जगह कबाड़ एकत्रित न किया जाए,जो सामग्री प्रयोग में नहीं है उसको नियमानुसार नीलाम कर स्थान की समुचित साफ-सफाई करने के साथ उसका सदुपयोग किया जाए। जिलाधिकारी चिकित्सालय परिसर में तकरीबन 40 मिनट तक उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने सामान्य वार्ड में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य सुधार संबंधी जानकारी लेते हुए हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के अभाव में किसी मरीज की मृत्यु नहीं होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने अस्पताल से मिलने वाली दवाइयों एवं बाहर से लिखी जा रही दवाइयों के बारे में भी मरीजों से विभिन्न प्रकार से सवाल किए। सभी मरीजों ने चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ के प्रति अच्छा फीडबैक दिया। डीएम ने भ्रमण ने दौरान नन्हें बालक को दुलार और प्यार भी किया।


....जनता दर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट से भेजे गए मरीज का हालचाल जाना:

    ठा.मलखान सिंह जिला चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कुछ दिन पूर्व कलेक्ट्रेट से एंबुलेंस के माध्यम से भेजे गए मरीज के पास जाकर भी उसका हालचाल जाना। मरीज ने बताया कि श्रीमान जी की कृपा से वह अस्पताल में भर्ती है और चिकित्सकीय परामर्श एवं प्रदान की जा रही दवाइयों को प्राप्त कर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहा है। सेहत में अच्छा सुधार हो रहा है। चिकित्सक एवं नर्स भी समय से आते हैं। दरअसल कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति जनता दर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट में अपनी फरियाद लेकर आया था। उसके पैर में संक्रमण था। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने मामले का संज्ञान लिया और असहाय व्यक्ति की मदद करने के उद्देश्य एंबुलेंस मंगाकर जिला चिकित्सालय भेजा था। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह निरीक्षण के दौरान व्यक्ति का हाल चाल लेना नहीं भूले। मरीज और तीमारदार ने जिलाधिकारी के इस कार्य व्यवहार की प्रशंसा करते देखे गए।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top