DM & SSP ने कोल सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनशिकायतों का किया निस्तारण

0




प्राप्त 61 शिकायतों में से 08 का मौके पर ही हुआ समाधान

मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर जल्द से जल्द जन शिकायतों का करें निस्तारण


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़|  जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कृष्णांजलि नाट्यशाला में तहसील कोल के सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार गॉव, गरीब, किसान, मजदूर एवं विकास की बाट जोह रहे प्रत्येक व्यक्ति एवं परिवार की समस्याओं के निस्तारण के प्रति संवेदनशील है। सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में प्रतिदिन कलैक्ट्रेट में जनसुनवाई करने के साथ ही जिलास्तरीय अधिकारी भी अपने-अपने कार्यालयों में आमजन की समस्याओं को सुन रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन कार्यालयों में आने वाले आगंतुकों की समस्याओं को गंभीरता से सुनें और उनको मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर जल्द से जल्द निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को नैतिक बोध कराते हुए कहा कि आप को ईश्वर का कृतज्ञ होना चाहिए कि उसने आपको मानव सेवा करना का मौका दिया है। शासकीय सेवा में रहते हुए सबसे बड़ा लाभ यही है कि आपके किये गये कार्यों से न केवल रोजी-रोटी चलती है बल्कि इससे दूसरों का भी भला किया जा सकता है।


          सम्पूर्ण समाधान दिवस में चण्डौस ब्लॉक की आशा कार्यकत्रियों ने सामूहिक रूप से माह मार्च से मानदेय भुगतान न किये जाने के साथ ही कुछ आशाओं को स्मार्ट फोन न मिलने की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए सीएमओ को तीन दिन में नियमानुसार भुगतान करने के निर्देश दिये। कनवरीगंज निवासी 68 वर्षीय वृद्धा एवं विधवा सुषमा अग्रवाल ने पेंशन एवं आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिये प्रार्थना पत्र दिया जिस पर डीएम ने जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं सीएमओ को नियमानुयार जल्द से जल्द कार्यवाही कर वृद्धा को लाभान्वित किये जाने के निर्देश दिये। इसी प्रकार मानसी नगला निवासी ऊषा देवी ने परिजनों के विरूद्ध मारपीट किये जाने की शिकायत किये जाने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एसओ गॉधी पार्क को मौका मुआयना कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही सम्पूर्ण समाधान दिवस में पीएम आवास, पेंशन, आयुष्मान कार्ड, अवैध कब्जे से सम्बन्धित 61 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से 08 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के साथ ही आईजीआरएस एवं सीएम हैल्प लाइन पर भी शिकायतों को लम्बित न रखा जाए, उनका निर्धारित समयावधि में निस्तारण सुनिश्चित करें।


          सम्पूर्ण समाधान दिवस में एडीएम सिटी विवेक चतुर्वेदी, एसडीएम कोल संजीव ओझा, एसपी सिटी कुलदीप गुनावत, डीडीओ भरत कुमार मिश्र, पीडी भाल चन्द्र त्रिपाठी ने भी जनशिकायतों का निस्तारण कराया। इस अवसर पर सीएमओ डा0 नीरज त्यागी, डीपीआरओ धनंजय जायसवाल, डीपीओ श्रेयस कुमार समेत सम्बन्धित अधिकारी एवं फरियादीगण उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top