"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

दुकानदारों, व्यापारियों एवं ज्वैलर्स भयमुक्त होकर करें व्यापार, डीएम ने किया बाजारों का भ्रमण



*डीएम-एसएसपी ने शहर के प्रमुख बाजारों समेत आतिशबाजी बाजार का किया निरीक्षण*

*दुकानदारों, व्यापारियों एवं ज्वैलर्स भयमुक्त होकर करें व्यापार*

*मुख्य अग्निशमन अधिकारी आतिशबाजी बाजार में सुरक्षा के रखें सभी इंतजामात*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 22 अक्टूबर 2022 (सू0वि0) । जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के साथ शहर के प्रमुख बाजारों एवं नुमाइश में लगने वाले आतिशबाजी बाजार का भ्रमण कर निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों, व्यापारियों एवं ज्वैलर्स से भयमुक्त होकर व्यापार करने की अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ है। असामाजिक एवं अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जा रहा है। उन्होंने बाजार भ्रमण करते हुए स्पष्ट संदेश दिया कि सभी लोग दीपावली का त्योहार मिलजुल कर मनाएं। 

डीएम-एसएसपी ने प्रमुख बाजार जयगंज, सर्राफा बाजार, फूल चौराहा, रेलवे रोड, खाईडोरा, मालगोदाम का निरीक्षण करने के उपरान्त नुमाइश मैदान स्थित आतिशबाजी बाजार का भी निरीक्षण किया। दुकानदारों को पूर्ण सतर्कता एवं संवेदनशीलता के साथ पटाखों की बिक्री करने के निर्देश दिये। उन्होंने दुकानदारों को निर्देशित किया कि वह दुकान से बाहर सामान न रखें। मुख्य अग्निशमन अधिकारी को निर्देशित किया कि आतिशबाजी बाजार में आग बुझाने के पर्याप्त इंतजामात रखे जाएं। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा भी साथ रहे।


*कमिश्नर, डीआईजी समेत डीएम-एसएसपी एवं सीडीओ ने दीपावली पर्व पर दीं शुभकामनाएं*

*हर्षाेल्लास एवं आपसी प्रेम व सौहार्द के साथ मिलजुलकर मनाएं पांच दिवसीय महापर्व*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 22 अक्टूबर 2022 (सू0वि0)। मण्डलायुक्त गौरव दयाल, पुलिस उपमहानिरीक्षण दीपक कुमार, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी एवं मुख्य विकास अधिकारी अंकित खण्डेलवाल ने पॉच दिवसीय दीपावली पर्व पर जनपदवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में उन्होंने कहा है कि दीपावली पर्व सभी के जीवन में खुशियों की सौगात लेकर आये। मॉ लक्ष्मी की सभी पर कृपा बनी रहे। उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि अभिभावक पर्यावरण संरक्षण का ध्यान रखते हुए बच्चों से अपनी निगरानी में पूरी सावधानी के साथ पटाखे चलवायें। 

विजय एवं प्रकाश के पर्व को शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण ढ़ंग से मिलजुलकर मनाने की अपील करते हुए अधिकारियों ने कहा है कि शास्त्रों के अनुसार भगवान श्रीराम, माता जानकी जी एवं लक्ष्मण जी के साथ अयोध्या लौटे थे। अयोध्या आगमन पर नगरवासियों ने घर-घर में घी के दिये जलाये थे तभी से इस पर्व की शुरूआत हुई है। दीपावली पर सभी घरों को दीपमालाओं से प्रकाशमान किया जाता है। लक्ष्मी पूजा के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा की जाती है। दीपावली पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। मजिस्ट्रेट्स एवं पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। यदि कोई व्यक्ति शान्ति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करता है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग दीपावली पर अंधविश्वास एवं पुरानी मान्यताओं के चलते जुआ खेलते हैं, जिससे उनकी मेहनत की कमाई यंू ही व्यर्थ चली जाती है, इसलिये ऐसा न करें। सभी अधिकारियों ने प्रकाश व खुशियों के महापर्व पर सभी के जीवन में नई ऊर्जा, प्रकाश, आरोग्य और समृद्धि लाने की कामना की है। 

-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.