"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

अलीगढ़।धनीपुर के हसनपुर में कलैक्टर ने ग्रामीण के घर खाया खाना, मज़ाकिया अन्दाज में कहा; 'नमक थोड़ा ज्यादा है' !देखिये पूरी ख़बर..


डीएम का बड़़प्पन फिर आया सामने, गॉव हसनपुर में दिखा सरल अंदाज*

*गृहणी गीता से बोले ’’हमें खाना खिलाओगी क्या’’*

*बड़े ही चाव से भिण्डी की सब्जी से खाई रोटी*

*एक कलक्टर नेे दूसरे कलक्टर के साथ खिंचवाई फोटो*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 21 अक्टूबर 2022 (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह का बड़प्पन एवं गॉव वासियों का भोलापन उस वक्त सामने आया जब वह हसनपुर में भ्रमण करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का फीडबैक ले रहे थे। जिलाधिकारी क्राप कटिंग के लिये विकासखण्ड धनीपुर के गॉव हसनपुर पहॅुचे थे। इस दौरान उन्होंने कमल सिंह एवं गीता के घर स्वयं मांगकर खाना खाया, हालचाल जाना। खेती-किसानी के साथ ही योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली।

क्रॉप कटिंग के उपरान्त जिलाधिकारी ने कुशवाहा समाज के कमल सिंह और गीता के घर प्रवेश कर खाट पर सिरहाने बैठते हुए बड़े ही सहज अंदाज में बोले ’’घर में क्या बन रहा है।’’ इससे पहले कि गृहणी गीता कुछ कह पातीं दूसरा सवाल किया ’’हमें खाना खिलाओगी।’’ यह सुनकर पूरा घर स्तब्ध रह गया। गृृहणी गीता बिना समय गंवाये थाली में भिण्डी की सब्जी और रोटी परोसकर ले आयीं। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह बड़ी सरलता से पारिवारिक हाल-चाल लेते हुए बड़े ही चाव के साथ रोटी-सब्जी इस प्रकार से खा रहे थे ,मानो वह अपने पैतृक गॉव में अपने घर पहुॅचकर मॉ और भाभी के हाथों से बने खाने को खा रहे हैं। वह खाने के मध्य मजाकिया अंदाज में खरी-मसखरी के साथ खाने की तारीफ करना भी नहीं भूल रहे थे। 



गृहणी गीता ने बताया कि उनकी तो दिवाली आज ही हो गयी है। त्रेता युग में भगवान श्रीराम ने वन विचरण के दौरान शबरी के झूठे बेर खाकर उन्हें कृतज्ञ किया था, ठीक उसी प्रकार से आज अचानक जिलाधिकारी ने उनके यहां भोजन कर उन्हें धन्य कर दिया है। आज पूरा परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है। घर के मुखिया कलक्टर सिंह ने पेंशन प्राप्त होने की जानकारी देते हुए डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के साथ फोटो खिंचवाई और कहा कि वह नसीब वाले होते हैं जिनके यहां राजा के पैर पड़ते हैं। 

---------



          

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.