"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

विश्व भारती पब्लिक सेकेंडरी स्कूल, सासनी गेट पर बाल दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| संस्कार भारती के जिला संयोजक भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने बताया कि  कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीमती विजय सिंह (जिला पंचायत अध्यक्ष) तथा स्कूल निदेशक श्री मनोज कुमार जादौन प्रधानाचार्या श्रीमती सुनीता सिंह व विशिष्ट अतिथि श्री योगेश शर्मा जी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया।

 कार्यक्रम की शुरुआत कक्षा 9 की छात्राओं ने गणेश वंदना की प्रस्तुति से की, कक्षा 4 के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद नाटक प्रतियोगिता में बच्चों ने विभिन्न विषयों पर नाटकों का मंचन किया। नाटकों का निर्णय प्रांतीय संरक्षक संस्कार भारती के श्री अनिल नवरंग व प्रांतीय उपाध्यक्ष संस्कार भारती श्री संजय गोयल जी ने किया नाटक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर *अश्वमेध का घोड़ा* दूसरे स्थान पर *राखी का मूल्य* तीसरे स्थान पर *ईमानदार बालक* रहा । 

इसके बाद कक्षा 6 की छात्राओं ने हरियाणवी लोक नृत्य पर सुंदर प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यालय के चारों सदनों के मध्य वाद विवाद प्रतियोगिता व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । भाषण प्रतियोगिता में नर्मदा हाउस प्रथम तथा वाद विवाद प्रतियोगिता में गंगा हाउस प्रथम स्थान पर रहे।

 कक्षा 11 के विद्यार्थियों ने बाल दिवस पर नाटक की सुंदर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के अंत में खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय, स्थान पर आऐ बच्चों को मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया ।  नाटक व नृत्य में प्रथम, द्वितीय ,तृतीय , स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि श्रीमती विजय सिंह जी ने चाचा नेहरू के जीवन प्रकाश पर डाला तथा सभी बच्चों से खेलों में भाग लेने व स्वास्थ्य को बनाए रखने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम हमारे देश की धरोहर है ।इस प्रकार के कार्यक्रम से बच्चे अपनी संस्कृति से जोड़ते हैं। उनमें उत्साह बना रहता है ।उन्होंने सभी बच्चों व अध्यापकों को सफल कार्यक्रम के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानाचार्या जी ने सभी बच्चों को बाल दिवस पर शुभकामनाएं दी ।सभी अध्यापक - अध्यापिकाऔ का सहयोग सराहनीय रहा ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.