जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

नेहरू युवा केन्द्र ने स्वच्छता एवं श्रमदान कार्यक्रम के अंतर्गत वॉल पेंटिंग के जरिए लोगों को किया स्वच्छता के प्रति जागरूक

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़/टप्पल। नेहरू युवा केन्द्र अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में जिला युवा अधिकारी सुश्री तन्वी जी के निर्देशानुसार राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक विनय शर्मा ने विकास खण्ड टप्पल के ग्राम बैरमगंज में स्वच्छता एवं श्रमदान कार्यक्रम के अंतर्गत वॉल पेंटिंग व स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। तथा टेम्पलेट वितरण कर लोगों के साथ स्वच्छता के महत्व पर चर्चा भी की।

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक विनय शर्मा ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करना है क्योंकि लोग स्वच्छता के प्रति लापरवाही के कारण आए दिन बीमारीयों से जूझते रहते हैं। इसलिए, जब लोग स्वच्छता के प्रति जागरुक होंगे तो वह साफ-सफाई की ओर ध्यान देंगे।इसकी शुरुआत हमें खुद से ही करनी होगी कुछ नहीं तो हमें कम से कम रोज अपने घर के सामने की गली को ही साफ कर लेना चाहिए क्योंकि जब तक हम स्वयं साफ-सफाई नहीं करेंगे तब तक स्वच्छ भारत का सपना नहीं देखा जा सकता। 

भारत का अगर हर एक शहर, गांव, सड़के, गलियां साफ-सुथरी होंगी तो हमारा वातावरण भी शुद्ध रहेगा जिससे लोग बीमार कम पड़ेंगे और इससे देश के आर्थिक विकास में भी सहायता होगी।

इस अभियान का उद्देश्य केवल स्वच्छता तक ही सीमित नहीं है क्योंकि इस अभियान के अंतर्गत हमारे वातावरण का भी ध्यान रखा गया है इसमें वृक्षारोपण, जल संरक्षण जैसे मुख्य मुद्दे भी शामिल हैं।

इस अवसर पर प्रेमप्रकाश शर्मा(फौजी),रामगोपाल वशिष्ठ, विष्णुस्वरूप,लव शर्मा,कपिल वशिष्ठ,सुनील वशिष्ठ, कन्हैया,शिवम वशिष्ठ, लोकेश,निक्कू, कान्हा, गंगा देवी,विमलेश देवी,अनीता देवी आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)