Header Ads Widget

Responsive Advertisement

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की मण्डलीय बैठक सम्पन्न


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉमअलीगढ़ 31 जनवरी 2023(सू0वि0) मण्डलायुक्त नवदीप रिणवा की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी, बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त के साथ चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग से अपर निदेशक, सभी जनपदों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, अधीक्षिका सहित प्रत्येक कार्यक्रम के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे। 

बैठक में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत गोल्डन हैल्थ कार्ड की समीक्षा में मण्डल के समस्त जनपदों की स्थिति असंतोषजनक पाये जाने एवं जनपद कासगंज और हाथरस में गोल्डन कार्ड द्वारा उपचारित रोगियों की संख्या कम होने पर मण्डलायुक्त ने अभियान चलाकर पात्र परिवारों के गोल्डन हैल्थ कार्ड बनाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपद कासगंज की प्रगति न्यूनतम होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कासगंज को युद्धस्तर पर कार्य करते हुए प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने चिकित्सको के रिक्त पदांे को भरने के लिये सभी जनपदों में संविदा पर चिकित्सक भर्ती के लिये पुनः विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिये। 

मण्डलायुक्त ने जनपद कासगंज में आशा कार्यकत्रियों के मानदेय भुगतान न होने के कारण रैंक पिछले माह से कम आने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नियमानुसार भुगतान कराने के निर्देश दिये।  गर्भवती माताओं की पंजीकरण की प्रगति में जनपद अलीगढ की प्रगति अन्य जनपदो की अपेक्षा कम पाये जाने पर मण्डलायुक्त द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी। वित्त एवं 15वें वित्त आयोग की समीक्षा में अलीगढ एवं कासगंज के कम खर्चे के लिये मुख्य चिकित्सा अधिकारी को समस्त वित्तीय गतिविधियाँ ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। बैठक का संचालन अपर निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा0 वी0के0 सिंह द्वारा किया गया।

-----

  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ