जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

सोलर रुफटाप योजना की नुमाइश में योजना के प्रचार-प्रसार के लिये लगाये जाएं स्टाल

0

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 05 जनवरी २०२३| (सू0वि0) मुख्य विकास अधिकारी अंकित खण्डेलवाल की अध्यक्षता में विकास भवन में सोलर प्रकोष्ठ के अंतर्गत ऑन ग्रिड सोलर रुफटाप की समीक्षा बैठक आहुत की गयी। बैठक में परियोजना अधिकारी प्रवीण नाथ पाण्डेय ने बताया कि ऑन ग्रिड सोलर रुफटाप के लिये नेशनल पोर्टल पर अपने स्वीकृत भार के अनुसार ही उपभोक्ता आवेदन करें। आवेदन के बाद ही उपभोक्ता राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार द्वारा प्रदत्त अनुदान के लिये पात्र होगा। जनपद में ग्रिड कनेक्टेड सोलर रुफटाप पावर प्लांट के लक्ष्य की जानकारी दते हुए उन्होंने बताया कि घरेलू में 30 मेगावाट, गर्वमेन्ट बिल्डिंग्स में 05 मेगावाट एवं कार्मर्शियल बिल्डिंग्स में 05 मेगावाट की आपूर्ति की जानी है। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा परियोजना अधिकारी यूपीनेडा को निर्देशित किया कि जनपद स्तर पर सोलर रुफटाप की स्थापना के संबंध में अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार किया जाये।


 सीडीओ ने निर्देशित किया कि व्यवसायिक पूर्ति के लिये जी0एम0 डी0आई0सी0 से सम्पर्क करके तालानगरी के व्यवसायियों को योजना के विषय में जानकारी प्रदान की जाये। नगर निगम सेवा भवन में सभी पार्षदों से समन्वय स्थापित करते हुये उनके वार्ड से 100 से 150 घरों में संयंत्र की स्थापना कराये जाने के लिये इच्छुक लाभार्थीयों की सूची प्राप्त की जाये। उन्होंने सेवा भवन में मीटिंग कराये जाने के भी निर्देश दिये।


                सीडीओ ने कहा कि जनपद में आयोजित होने वाली सन्निकट राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी में गत वर्ष की भॉति इस वर्ष भी योजना के प्रचार प्रसार कराये जाने के लिये व्यापक स्तर से स्टाल एवं बैनर लगाये जायें ताकि अधिक से अधिक लोग योजना का लाभ ले सकें। सीडीओ ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा जन सामान्य को दिलाये जाने के लिये पूर्णं मनोयोग से कार्य करें। बैठक में अधिशासी अभियन्ता, विद्युत नगरीय वितरण खण्ड वीरभद्र सत्यार्थी, सहायक अभियन्ता, विद्युत नगरीय वितरण खण्ड अमित कुमार, अवर अभियन्ता, यूपीनेडा अरुण कुमार शर्मा एवं कोमल गौतम समेत सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)