जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अधूरे कार्यों को 30 मार्च तक पूरा करने के लिये युद्धस्तर पर करें कार्य: DM

0

 


*

डीएम की अध्यक्षता में अटल आवासीय विद्यालय की मण्डलीय अनुश्रवण समिति की बैठक सम्पन्न*

अलीगढ़ 13 मार्च 2023 (सू0वि0)। मण्डलायुक्त नवदीप रिणवा के निर्देशानुसार जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय टमकौली के संचालन के लिये गठित मण्डलीय अनुश्रवण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। मण्डलायुक्त ने कहा कि नये शैक्षिक सत्र में कक्षा 06 की क्लास शुरू की जानी है, ऐसे में अप्रैल माह से पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। 

जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चे एकसमान होते हैं। पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों को भी बेहतर सुविधा के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो, सूबे के मुखिया इस दिशा में काफी गंभीर हैं। दूरगामी सोच के तहत प्रदेश के सभी मण्डलों में अटल आवासीय विद्यालयों का निर्माण पूरी क्षमता के साथ कराया जा रहा है। समीक्षा में पाया गया कि एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है, अंदरूनी कार्य प्रगति पर है। अटल आवासीय विद्यालय में अवस्थापना सुविधाओं के तहत 1.70 किलोमीटर इंटरनल रोड एवं 3.8 किलोमीटर फुटपाथ (इंटरलॉकिग) का निर्माण होना है। विद्यालय परिसर एवं भवनों के वर्षा जल संचायन के लिये 04 रेनवाटर हार्वेस्टिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाना परन्तु अभी तक नाली एवं सीवर का कार्य ही हो पाया है, टैस्टिंग कार्य शेष है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि लक्षित समय में कार्य पूर्ण करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जाए। अनुश्रवण समिति ने अवगत कराया कि परिसर में निर्माण सामग्री बेतरतीव ढ़ंग से पड़ी हुई है। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि मार्च माह में 15 दिन ही शेष हैं, ऐसे में समयबद्धता के साथ कार्य पूर्ण किये जाएं।

डीएम ने एकेडेमिक ब्लॉक में चल रहे विद्युतीकरण कार्य को 30 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि बालक एवं बालिका छात्रावास में अधूरे कार्यों को माइक्रोप्लान के अनुसार निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाए। विद्यालय में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये इंडस्ट्रियल फीडर के माध्यम से विद्युत सप्लाई के लिये 25 मार्च को टेण्डर खोला जाना बताया गया। डीएम ने बालिका छात्रावास में इंसीनरेटर लगाये जाने के भी निर्देश दिये। इसके साथ ही बैठक में प्रधानाचार्य आवास, टाइप-1, टाइप-2, टाइप-3, सोलर सिस्टम स्थापना के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिये गये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना समेत मण्डलीय अनुश्रवण समिति के सदस्य उप श्रम आयुक्त, जिला विद्यालय निरीक्षक, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य केन्द्रीय विद्यालय, एसई विश्व बैंक पीडब्लूडी, अधिशासी अभियंता विद्युत एवं कार्यदायी संस्था के सदस्य उपस्थित रहे। 

---

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)