जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम में एएमयू का प्रतिनिधित्व करेगी डा. जैनब सरवत |AMU samachar

0


अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ़, 1 मार्चः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. जैनब सरवत को यूजीसी एचआरडीसी सेंटर में चलने वाले अमेरिकन सेंटर द्वारा प्रायोजित इंग्लिश एक्सेस माइक्रो स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए चुना गया है। वह संयुक्त राज्य अमेरिका में कैनसस स्टेट यूनिवर्सिटी, मैनहट्टन का दौरा करेंगी।

यूजीसी एचआरडीसी एएमयू की निदेशक डॉ फायजा अब्बासी ने कहा कि यूजीसी एचआरडीसी में इंग्लिश एक्सेस माइक्रो-स्कॉलरशिप प्रोग्राम के साथ उनके जुड़ाव के तहत डॉ जैनब सरवत सेवाएं प्रदान कर रही हैं।


ईएएमपी-यूजीसी एचआरडीसी के अकादमिक सलाहकार प्रोफेसर ए आर किदवई ने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि डॉ जैनब को भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। वह टीईएसओएल कन्वेंशन में ‘यूजिंग फोरम फॉर इंग्लिश लैंग्वेज टीचर डेवलपमेंट’ पर वर्कशॉप सेशन आयोजित करेंगी।


------------------------------


डा. सालेहा जमाल को बेस्ट ज्योग्राफी टीचर अवॉर्ड-2023 से नवाजा गया

अलीगढ़, 1 मार्चः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के भूगोल विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सालेहा जमाल को डेक्कन ज्योग्राफिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया (डीजीएसआई) द्वारा हाल ही में 17वीं डीजीएसआई अन्तर्राष्ट्रीय ज्योग्राफी कांफ्रेंस में ‘सर्वश्रेष्ठ भूगोल शिक्षक पुरस्कार, 2023’ से सम्मानित किया गया है। कांफ्रेंस का आयोजन भूगोल विभाग, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा किया गया।


प्रोफेसर सैयद नौशाद अहमद (अध्यक्ष भूगोल विभाग) ने डा. सालेहा जमाल को बधाई देते हुए कहा है कि कहा कि भूगोल विभाग और एएमयू बिरादरी के लिए यह गर्व का क्षण है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)