जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीएम को भी बनाया बेवकूफ, मिट्टी खनन माफियाओं ने लेखपाल ने मिल किया बड़ा का खेल...देखिए अलीगढ़ में अवैध खनन की सरकारी आदेश!

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, हरदुआगंज। खनन विभाग की मिलीभगत से उबड़ खाबड़ बताकर उपजाऊ व समतल खेतों को खनन माफिया धड़ल्ले से खोदने में लगे है। भट्टा पर ईंट पाथने के बाद ऊंची-नीचे बने गढ्डों को समतल करने के लिए जो परमीशन मिट्टी खोदने के लिए जिला प्रशासन की ओर से दी जाती है उसकी आड़ में समतल और उपजाऊ कृषि भू भाग से मिट्टी माफिया खुलेआम मिट्टी खनन करा रहे है। यह देखने को मिल रहा है कोल तहसील के हरदुआगंज इलाके में।



खनन विभाग को कागज में उपजाऊ व समतल खेतों को उबड़ खाबड़ बताकर परमीशन बांटने लगा। हरदुआगंज में कासिमपुर रोड, ढ़सन्ना गांव व अब रामघाट रोड पर शाहपुर बंबी के पास खेत को उबड़ खाबड़ दर्शाकर मिट्टी खोदने की इजाजत दे दी गई। खनन माफिया यहाँ डेढ़ मीटर खेत खोदने की परमिशन पाकर पांच से छह फीट तक गहराई तक खनन करने गले हैं। 



 खननकर्ता को मिली परमीशन में इस बड़े खेत को उबड़ खाबड़ बताया गया है। हल्का लेखपाल तक ने अपनी आख्या में खेत उबड़ खाबड़ होने  की पुष्टि की है। तीन माह की परमिशन के दौरान खननकर्ता इस खेत में खाई बना जाएंगे जिसका खामियाजा इस खेत से सटे खेत मालिकों को उठाना पड़ेगा। उनका अपने खेत मे लगाया गया खाद्य व उर्वरक शक्ति पानी के साथ बहकर गड्ढानुमा खेत मे चली जाएगी। साल छह माह में उन्हें भी मजबूर होकर अपने खेत खुदवाने पड़ेंगे। 

यदि किसानों को अपनी उपजाऊ जमीन सरकारी अफसर+खनन माफिया के गठजोड़ी रैकेट से बचाने हैं तो जागरूक होकर इसका अभी से विरोध करना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)