जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

एएमयू ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार चैप्टर ने किया दावत इफ्तार

0





अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। एएमयू ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार चैप्टर के सचिव मुशीर आलम व अध्यक्ष अबू रिजवान ने कहा कि हज भवन पटना के पास अब्दुल कय्यूम अंसारी गुलाम सरवर मेमोरियल हाल में दावत इफ्तार का आयोजन एएमयू ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार चैप्टर द्वारा किया गया।

इफ्तार से पहले डॉ मुहम्मद मुमताज आलम ने देश और बिहार राज्य में शांति और सद्भाव के लिए विशेष प्रार्थना की और देश में शांति और राष्ट्रीय एकता और फिलिस्तीनी मुसलमानों के संघर्ष के लिए भी प्रार्थना की। 


आयोजन के मंच ने राज्य सरकार का ध्यान बिहार के दो प्रमुख मुद्दों की ओर आकर्षित किया, अर्थात् बिहारशरीफ और सासाराम में धार्मिक मदरसों के लिए मुआवजा और सांप्रदायिक हिंसा के पीड़ितों के लिए राहत कार्य। ।


मुख्य सचिव मुशीर आलम और सभी वरिष्ठ अलीग अलुमनाई ने बताया कि संगठन का दृढ़ विश्वास है कि देश और राज्य की मौजूदा स्थिति पर सरकार को तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है, और हम उन्हें संबोधित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। समाज के सदस्यों के रूप में, हम मानते हैं कि हमारे समुदाय के उत्पीड़ित और उपेक्षित सदस्यों की मदद करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। हमारा मानना है कि एक साथ काम करके, हम सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं और बिहारशरीफ और सासाराम में धार्मिक मदरसों को आवश्यक सहायता प्रदान कर सकते हैं।


इस इफ़्तार में पूर्व सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री अब्दुल मलिक ने शिरकत की तथा संघ के समाज एवं शैक्षणिक सेवाओं की प्रशंसा करते हुए देश व राष्ट्र के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।


महासचिव मुशीर आलम, अध्यक्ष अबू रिजवान एडवोकेट नदीम सिराज, डॉ. अरशद हक, सीनियर अलीग परवेज अहमद, इंजीनियर मुहम्मद नियाज वारिस, गुलाम हैदर, जकी अहमद, तनवीर रिजवी, सीनियर एडवोकेट नसरुल्ला हुदा, इकबाल आसिफ नियाजी, अबू सुफयान जैसे सम्मानित अधिकारी नजीब साहब, जिया उल हुदा, माजिद खान, उपाध्यक्ष डॉ. नासिब इकबाल कमली, डॉ. फैजुल हक, डॉ. तकी इमाम, और कई अन्य महत्वपूर्ण हस्तियां इस दावते इफ्तार में शामिल हुईं और देश में न्याय, शांति और राष्ट्रीय एकता के लिए प्रार्थना की. और अपने अलीगढ़ आंदोलन के लिए सरकार को महान शिक्षाविद् सर सैयद अहमद ख़ान के सपने के दृढ़ संकल्प को अवगत कराने की मांग की। ।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)