जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीईओ ने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट्स को जिम्मेदारियों के प्रति किया जागरूक, लोकतंत्र की जीत के लिए शत प्रतिशत मतदान

0

 


*अलीगढ़ 08 मई 2023 (सू0वि0) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निकाय निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक आहूत की गई। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शिता पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आप सभी अधिकारियों को पूर्ण सजगता कार्यकुशलता एवं राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्य करना होगा। सभी अधिकारी कर्मचारी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए निर्वाचन सम्पन्न कराएं।

        इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि निर्वाचन में छोटे-छोटे सेक्टर बनाकर सेक्टर मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र से अच्छे से वाकिफ हो गए होंगे, यदि ऐसा नहीं है तो अपने को अपडेट कर लें ताकि प्रत्येक बूथ की जानकारी जल्द से जल्द प्राप्त हो सके। सुनिश्चित किया जाए कि निर्वाचन के दौरान कोई भी अधिकारी किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत मतदान के लिए लगभग डेढ़ माह से निर्वाचन सम्बन्धी कार्य किये जा रहे हैं। लोकतंत्र की जीत तभी मानी जाएगी जब शत-प्रतिशत मतदान हो। लोकतंत्र के इस उत्सव में सभी बढ़-चढ़कर भागीदारी सुनिश्चित करें, यह आपकी भी जिम्मेदारी है। अपने-अपने क्षेत्र में निर्विघ्न रूप से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से मतदान कराएं। 

उन्होंने कहा कि सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट इस बात का ध्यान रखें कि सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची आसानी से सुलभ हो जाए। शत-प्रतिशत मतदान के लिए तेजी के साथ मतदान कराएं, ताकि गर्मी के मौसम में मतदाताओं को अधिक देर तक कतार में खड़ा न होना पड़े। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें ताकि आपके पंसद के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित हो सके। नगर निगम क्षेत्र में ईवीएम से सकुशल मतदान सम्पन्न कराने के लिए जोनल, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ ही पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को ईवीएम की बारीकियों के बारे में प्रशिक्षित किया गया है। इसके बाद भी तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए 05 तकनीशियन हर दम मुस्तैद रहेंगे। 

इस अवसर पर एडीएम डीपी पाल, मीनू राणा, अमित कुमार भट्ट समेत सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

-------

*पिंक बूथ पर मतदान कराने वाले कार्मिकों का प्रषिक्षण विकास भवन में 09 मई को*

अलीगढ़ 08 मई 2023 (सू0वि0) मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी कार्मिक आकांक्षा राना ने पिंक बूथ पर तैनात मतदान कार्मिकों को निर्देशित किया है कि वह सकुशल मतदान सम्पन्न कराने के लिए 09 मई को पूर्वान्ह 11 बजे विकास भवन सभागार में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें। 

--

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)