Header Ads Widget

Responsive Advertisement

23 व 24 मई को परियोजना शहर में होगा, परियोजना बिजौली व अतरौली में 24 व 25 मई को पोषाहार वितरित




अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 22 मई 2023 (सू0वि0। ) बाल विकास परियोजना अधिकारी शहर आशीष कुमार ने बताया है कि परियोजना शहर के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लाभार्थियों को 23 व 24 मई को राशन वितरण कराया जाएगा। इसी प्रकार बाल विकास परियोजना अधिकारी अतरौली व बिजौली कुसुम वर्मा ने बताया है कि परियोजना अतरौली एवं बिजौली में आंगनबाड़ी केन्द्रों पर राशन वितरण के लिए 24 व 25 मई को पोषाहार वितरण किया जाना है।

अधिकारी द्वय ने सम्बन्धित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को निर्देशित किया है कि पोषाहार वितरण की सूचना लाभार्थियों को पूर्व से ही दे दें, जिससे लाभार्थी आगंनबाड़ी केन्द्रों पर उपस्थित होकर राशन प्राप्त कर सकंे। इसके साथ ही राशन वितरण पंजिका एवं स्टाक पंजिका अपडेट करते हुए राशन वितरण को पोषण ट्रैकर एप पर फीड करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि राशन वितरण वार्ड निगरानी समिति के समक्ष करें और वितरण के फोटोग्राफ्स अपने मोबाइल में सुरक्षित रखें। 

-----

*आपदा जोखिम न्यूनीकरण के लिए सचेत (Sachet) मोबाइल एप डाउनलोड कर व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें*


अलीगढ़ 22 मई 2023 (सू0वि0) आपदा जोखिम न्यूनीकरण के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, भारत सरकार द्वारा मार्च 2023 में सचेत (Sachet) मोबाइल एप का विमोचन किया है। सचेत मोबाईल एप के माध्यम से अपने स्थानीय मौसम, तापमान, वर्षा, भूकम्प की तीव्रता, प्रदूषण का स्तर, बज्रपात का अर्लट एवं विभिन्न प्रकार की आपदाओं में ’’क्या करें, क्या न करे’’ के बारे में पता लगाया जा सकता है। सचेत मोबाइल एप आपदाओं को न्यून करने में बहुत उपयोगी सिद्ध है, इसलिए इस मोबाइल एप का जनसामान्य में प्रचार प्रसार किया जाना आवश्यक है।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मीनू राणा ने उक्त जानकारी देते हुए समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आपदाओं संबंधी चेतावनी व अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपने अधीनस्थ कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी को सचेत मोबाइल एप डाऊनलोड कराते हुए इसका व्यापक प्रचार प्रसार कराना सुनिश्चित करें। सचेत मोबाइल ऐप गूगल और एपल एप स्टोर पर उपलब्ध है। 

-------


*डीएम की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक 23 मई को*

अलीगढ़ 22 मई 2023 (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 23 मई को दोपहर 12 बजे से कलैक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की शासी निकाय की बैठक का आयोजन किया जाना है। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 नीरज त्यागी ने उक्त जानकारी देते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अद्यतन सूचनाओं सहित बैठक में निर्धारित समय व स्थान पर प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें। 

------

                                       

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ