Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अलीगढ़। डीएम की अध्यक्षता में “जल-भराव नियंत्रण योजना-2023” की बैठक 07 जून को


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 03 जून 2023 (सू0वि0)। जल भराव को न्यून करने के दृष्टिगत “जल-भराव नियंत्रण योजना-2023” के सफल कियान्वयन के लिए जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 07 जून को अपरान्ह 2ः00 बजे से नवीन सभागार में बैठक आहुत की गई है। 

अपर जिलाधिकारी नगर वित्त एवं राजस्व मीनू राणा ने उक्त जानकारी देते हुए नगर आयुक्त से अनुरोध किया है कि उपरोक्तानुसार अद्यावधिक अभिलेखों एवं “जल्ल-भराव नियंत्रण योजना-2023” की हार्ड-प्रति नियत तिथि से पूर्व आपदा कार्यालय कक्ष संख्या-15 में उपलब्ध कराते हुए सम्बन्धित को प्रतिभाग करने के लिए निर्देशित करने का कष्ट करें। 

---------

*जनपद में बाढ़ नियंत्रण कक्ष 31 अक्टूबर तक रहेगा संचालित*

*दूरभाष नम्बर 7818832408 पर आवश्यक सूचनाओं का कर सकते हैं आदान-प्रदान*

*तीन पालियों में 24 घण्टे सक्रिय रहेगा बाढ़ कन्ट्रोल रूम*


अलीगढ़ 03 जून 2023 (सू0वि0) बाढ़ समन्वय अधिकारी एवं अधिशासी अभियन्ता नरौरा खण्ड निचली गंगा नहर भरत राम ने अवगत कराया है कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप-2023 की बैठक में दिये गये निर्देशों के क्रम में विगत वर्षों की भांति, इस वर्ष भी बाढ़ अवधि 01 जून से 31 अक्टूबर तक बाढ़ सम्बन्धी सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए कार्यालय अधिशासी अभियन्ता, नरौरा खण्ड, निचली गंगा नहर-25 लाल डिग्गी में बाढ़ नियन्त्रण कक्ष की स्थापना कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि सहायक अभियन्ता-द्वितीय नरौरा खण्ड निचली गंगा नहर अरूण सचदेव (9871370055) को बाढ़ कन्ट्रोल रूम का प्रभारी अधिकारी एवं अवर अभियन्ता नरौरा खण्ड निचली गंगा नहर (9456606337) को सहायक प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि बाढ़ नियन्त्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 7818832408 पर आवश्यक सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जा सकता है। 

श्री भरत राम ने अवगत कराया है कि प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी के निर्देशानुसार बाढ़ नियन्त्रण कक्ष में तीन पालियों में कार्मिकों की तैनाती कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि तैनात कार्मिकों द्वारा बाढ़ सम्बन्धी समस्त सूचनायें प्राप्त कर सम्बन्धित उच्चाधिकारियों को निर्धारित प्रकिया के

अनुसार समय से प्रेषित किया जाना सुनिश्चित किया जायेगा। बाढ़ नियन्त्रण कक्ष में तैनात कर्मचारियों द्वारा दूरभाष एवं व्यक्तिगत रूप से प्राप्त शिकायत व सुझावों को रजिस्टर में अंकित कर सम्बन्धित अधिकारी को तत्काल आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रेषित किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी कर्मचारी के आकस्मिक अवकाश या अनुपस्थित होने की स्थिति में प्रभारी अधिकारी द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था की जायेगी। 

-------

मा0 अध्यक्ष राजस्व परिषद उत्तर प्रदेष श्री संजीव मित्तल 05 जून को अलीगढ़ में

अलीगढ़ 03 जून 2023 (सू0वि0) मा0 अध्यक्ष राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश श्री संजीव मित्तल 05 जून को प्रातः 10ः30 बजे अलीगढ़ पधारकर मण्डलायुक्त कार्यालय सभागार में राजस्व कार्यों एवं िरयल टाइम खतौनी की मण्डलीय समीक्षा करेंगे। 

अपर जिलाधिकारी नगर अमित कुमार भट्ट ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि श्री मित्तल द्वारा अपरान्ह 03 बजे किसी एक तहसील का निरीक्षण करने के उपरान्त नोएडा के लिए प्रस्थान किया जाएगा। 

---

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ