जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

राजकीय एवं निजी आई0टी0आई0 में प्रवेश के लिए 03 जुलाई तक करें ऑनलाइन आवेदन

0

 


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ|  नोडल प्रधानाचार्य राजकीय आईटीआई राजेश गौतम द्वारा जनपद में संचालित राजकीय एवं निजी आईए0टी0आई0 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन के सम्बन्ध में जानकारी दी गई है कि राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद लखनऊ से मिले निर्देशों के क्रम में आई0टी0आई0 में सत्र 2023 से प्रारम्भ होने वाले प्रशिक्षण सत्र के लिए जनपद में संचालित राजकीय एवं निजी आई0टी0आईए0 में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यार्थियों के ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ हो गये हैं।


          श्री गौतम ने बताया है कि जनपद में संचालित राजकीय एवं निजी आई0टी0आई0 में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी 03 जुलाई तक www.scvtup.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑन लाइन भुगतान केवल डेबिट कार्ड, केडिट कार्ड, इण्टनेट बैंकिंग, यू0पी0आई के माध्यम से करना होगा। सामान्य, पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 250 रूपये एवं अनुसूचित व अनुसूचित जन जाति के लिए 50 रूपये निर्धारित है। आनलाइन आवेदन से सम्बन्धित अधिक जानकारी अपने नजदीकी राजकीय आईए0टी0आई0 में आकर कर सकते हैं।


-------


राज्य निर्यात पुरस्कार के लिए 30 जून तक करें आवेदन

अलीगढ़ 15 जून 2023 (सू0वि0) संयुक्त आयुक्त उद्योग बीरेन्द्र कुमार ने जनपद के समस्त निर्यातकों को सूचित किया है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में राज्य निर्यात पुरस्कार योजनान्तर्गत आवेदन चाहे गये है। ऐसी समस्त निर्यातक इकाईयां जो निर्यात प्रोत्साहन ब्यूरो उत्तर प्रदेश में ऑनलाईन पंजीकृत हैं, उनके द्वारा विगत 02 वित्तीय वर्षों में प्रत्येक वर्ष अलग-अलग न्यूनतम 30 लाख रूपये का निर्यात किया गया हो, पात्रता की श्रेणी में आते हैं। राज्य निर्यात पुरूस्कार के लिए निर्धारित श्रेणियों में आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप पर भरकर वांछित संलग्नकों के साथ उपायुक्त उद्योग कार्यालय में 30 जून तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।


----


प्रशिक्षित कृषि उद्यमी स्वावलम्बन (एग्रीजंक्षन) योजना में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 21 जून को

अलीगढ़ 15 जून 2023 (सू0वि0) उप कृषि निदेशक यशराज सिंह ने बताया है कि प्रशिक्षित कृषि उद्यमी स्वावलम्बन (एग्रीजंक्शन) योजना में लाभार्थियों के चयन के लिए मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना के निर्देशों के क्रम में समिति के सदस्यों द्वारा विकास भवन सभागार में 21 जून को प्रातः 10 बजे से अभ्यर्थियों का साक्षात्कार किया जाएगा। उन्होंने समिति के सदस्यों व अभ्यर्थियों से आव्हान किया है कि वह निर्धारित समय व स्थान पर साक्षात्कार में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।


-------


दिव्यांगजन पुनर्वासन के लिये दुकान निर्माण व दुकान संचालन योजना के तहत आवेदन पत्र आमंत्रित

 अलीगढ़ 15 जून 2023 (सू0वि0) जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी पारिशा मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा दुकान संचालन के लिये 10 हजार रूपये जिसमें से 2500 रूपये अनुदान एवं 7500 रूपये का ऋण और दुकान निर्माण के लिये 20 हजार रूपये जिसमें से 5000 रूपये का अनुदान व 15000 रूपये का ऋण 4 प्रतिशत वार्षिक की ब्याज दर पर प्रदान किया जाता है।


          सुश्री मिश्रा ने बताया कि योजनाओं के तहत अभ्यर्थी की उम्र 18 से 60 वर्ष के मध्य ऐसे पात्र दिव्यांग जो 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग हो, जिनकी वार्षिक आय शासन द्वारा गरीबी रेखा के लिए निर्धारित आय सीमा के दो गुने से अधिक न हो, किसी आपराधिक अथवा आर्थिक मामले में सजा न मिली हो एवं उन पर किसी प्रकार की सरकारी धनराशि देय न हो। उन्होंने बताया कि इच्छुक पात्र अभ्यर्थी समस्त अभिलेखों सहित किसी जनसेवा/लोकवाणी केन्द्र से अथवा स्वयं http//divangjandukan.upsdc.gov.in पर आनलाइन आवेदन कर सकता है। अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन की प्रति के साथ सभी अभिलेखों को संलग्न कर विकास भवन स्थिति जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण कार्यालय कमरा नं0 8 में किसी भी कार्य दिवस में जमा करा सकते हैं तथा योजना से सम्बन्धित और अधिक जानकारी जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)