जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

गंगा में बहाब तेज है, कटान भी हो रहा है श्रद्धालु घाट पर ही करें स्नान व पूजा: जिलाधिकारी

0



*जिलाधिकारी ने श्रावण मास के दृष्टिगत सांकरा गंगा घाट का किया निरीक्षण*

*स्थानीय प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई एवं अन्य आवष्यक प्रबन्ध करने के दिये निर्देश*

अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ. जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत श्रावण मास में कावड़ियों द्वारा जल भरने के दृष्टिगत सांकरा गंगा घाट पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि जनपद अलीगढ़ की तहसील अतरौली के सांकरा में बह रही गंगा नदी पर पुल बन जाने से क्षेत्रीय निवासियों के साथ-साथ संभल व बदायूं जनपद के श्रद्धालु एवं शिव भक्त गंगा घाट पर जल भरने के लिए आते हैं। तहसील प्रशासन को निर्देशित किया गया है कि सभी प्रकार की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जाएं। सावन माह में श्रद्धालु अलीगढ़ में खेरेश्वर एवं अचलेश्वर मंदिर समेत अन्य प्राचीन मंदिरों एवं मथुरा, आगरा व राजस्थान की ओर भी जाते हैं। उन्होंने कहा कि शिवभक्त कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी या असुविधा नहीं होने दी जाएगी। 

जिलाधिकारी ने गंगा घाट का स्थलीय निरीक्षण कर उपस्थित श्रद्धालुओं से वार्ता कर सुरक्षा व्यवस्था का फीडबैक लेते हुए बरसात के मौसम में हो रहे कटान के दृष्टिगत अतिरिक्त सुरक्षा व सतर्कता बरतने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि गंगा में बहाब तेज है ऐसे में ज्यादा अन्दर न जाएं। घाट पर ही स्नान एवं पूजा करें। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को 04 जुलाई से आरम्भ होने वाले श्रावण मास से पूर्व बांस-बल्ली से गंगा में सुरक्षा इंतजाम, साफ-सफाई समेत अन्य आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर नाव एवं गोताखोरों की तैनाती की जाए ताकि आकस्मिक घटनाओं के समय जनहानि को न्यून किया जा सके। 

निरीक्षण दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, एसएचओ दादों प्रमोद मलिक, चौकी इंचार्ज सांकरा नरेश कुमार, ग्राम प्रधान दिनेश यादव समेत एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

--

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)