जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ के रिंकू सिंह का टीम इण्डिया में चयन, 20-20 क्रिकेट में आयेंगे नज़र

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ. आईपीएल 2023 में गुजरात टाइनटस के खिलाफ पांच छक्के लगाकर कोलकाता नाईट राईडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह का टीम इण्डिया में चयन हुआ है. शाम को बीसीसीई ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है.


अलीगढ के मूल निवासी रिंकू सिंह अब टीम इण्डिया के लिए 20-20 क्रिकेट खेलते नज़र आएंगे. उनके चयन से अलीगढ और देशभर के क्रिकेट प्रेमियों में ख़ुशी की लहर है.


रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के लगाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को गुजरात टाइटन्स पर तीन विकेट से जीत दिलाई. आखिरी पांच गेंदों पर केकेआर को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी, लेकिन रिंकू ने छक्कों का ऐसा पंच जड़ा कि गुजरात की टीम देखते रह गई. अलीगढ़ में पैदा हुए रिंकू की क्रिकेटिंग जर्नी आसान नहीं रही है.

...इंडियन प्रीमियर लीग में चमके

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में 9 अप्रैल (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक ऐसा मुकाबला खेला गया, जिसे फैन्स कई सालों तक नहीं भूलेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेले गए इस मुकाबले के मुख्य किरदार रहे रिंकू सिंह. बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने मुकाबले के आखिरी ओवर में ऐसा अद्भुत खेल दिखाया, जिसकी तारीफ करने के लिए शब्द कम पड़ गए.

कोलकाता को आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन बनाने थे और उसकी हार लगभग तय दिख रही थी. गुजरात टाइटन्स के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी बाएं हाथ के पेस बॉलर यश दयाल को सौंपी. यश दयाल की पहली गेंद पर उमेश यादव ने सिंगल लेकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दिया. इसके बाद रिंकू ने लगातार पांच छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)