जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

इन गाँव के किसानों की बल्ले-बल्ले, चार गुना दामों पर ज़मीन खरीद सरकार बनाएगी ग्रेटर अलीगढ

0


ग्रेटर अलीगढ़ टाउनशिप के लिए कुल 323 हैक्टेयर भूमि का होगा क्रय*

*जिलाधिकारी ने भूमि क्रय के लिए सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा देने की प्रदान की स्वीकृति*

अलीगढ मीडिया न्यूज़ डेस्क, अलीगढ़ 16 अगस्त 2023 (सू0वि0) शहर प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत ग्रेटर अलीगढ़ टाउनशिप के लिए संबंधित भू-धारकांे से आपसी सहमति के आधार पर भूमि क्रय किए जाने के संबंध में जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में भू-धारकों से आपसी सहमति के आधार पर भूमि क्रय किए जाने के लिए अनुमोदन समिति की द्वितीय बैठक में जिलाधिकारी सर्किल रेट का चार गुना दर को सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की गई।

इन गाँव की ज़मीन खरीदेगी ADA 

     वीसी एडीए अतुल वत्स ने जिलाधिकारी को भूमि की दरें निर्धारित किए जाने के संबंध में बताया कि ग्राम अटलपुर, मूसेपुर, जिरौली, जिरौली डोर, अहमदाबाद, जतनपुर चिकावटी, ल्होसरा विसावन एवं रुस्तमपुर अखन की भूमि का अधिग्रहण कर ग्रेटर अलीगढ़ टाउनशिप का विकास किया जाना है। जिसके लिए 07 गॉव के 812 किसानों से कुल 323 हैक्टेयर भूमि का क्रय किया जाना है। लगभग 225 से अधिक किसान अपनी सहमति दे चुके हैं, अन्य किसानों से सहमति लेने की प्रक्रिया चल रही है।  

    बैठक में एडीएम वित्त मीनू राणा, एसडीएम कोल रविशंकर, एडीए प्रभारी सचिव अंजुम बी, उपनिबन्धक कोल समेत प्राधिकरण के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

-------

                                                         सहायक निदेशक सूचना, अलीगढ़।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)