जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील कोल का सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न*

0

 


*मेरी माटी-मेरा देश एवं स्वतंत्रता दिवस समारोह में जनसहभागिता सुनिश्चित करते हुए हर्षोल्लास एवं सौहार्दपूर्ण ढ़ंग से मनाया जाए*

*डीएम ने प्राप्त शिकायतों का समयबद्धता से गुणवत्तापरक निस्तारण के दिये निर्देश*

अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो,अलीगढ़ 05 अगस्त 2023 (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कृष्णांजलि सभागार में तहसील कोल का सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। डीएम ने कहा कि प्रायः देखने में आता है कि पीड़ित अपनी समस्या सीधे सम्पूर्ण समाधान दिवस में लेकर आते हैं जो कहीं न कहीं आमजन में जागरूकता की कमी और कुछेक अधिकारियों द्वारा जनशिकायतों को गंभीरता से न लेने का परिणाम है। आमजन को चाहिए कि वह प्रश्नगत प्रकरण में सर्वप्रथम सम्बन्धित विभाग और अधिकारी को अपनी समस्या व शिकायत से अवगत कराएं, वहीं अधिकारी को भी चाहिए कि वह अपने स्तर से ही व्यक्तिगत रूचि लेकर सेवाभाव से उसका समुचित समाधान करंे ताकि पीड़ित को अन्य किसी भी स्तर पर समस्या निस्तारण के लिए न जाना पड़े। 

जिलाधिकारी ने आजादी का अमृत महोत्सव समापन अवसर पर संचालित ’’मेरी माटी-मेरा देश’’ अभियान एवं स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों की तैयारियों समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि ’’मेरी माटी-मेरा देश’’ अभियान के तहत कार्यक्रमों का निर्धारण करते हुए जिम्मेदारियां सौंप दी गयी हैं। निर्धारित कार्यक्रमों में जनसहभागिता सुनिश्चित करते हुए शासन की मंशा के अनुरूप हर्षोल्लास एवं सौहार्दपूर्ण ढ़ंग से अभियान को सफल बनाएं।  

सम्पूर्ण समाधान दिवस में विजयगढ़ मोहल्ला कसाईयान निवासी दिनेश कुमार शर्मा ने नगर पंचायत विजयगढ़ की सड़क पर अवैध रूप से निर्मित जनरेटर कक्ष को हटाए जाने के लिए शिकायती पत्र दिया। अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि प्रणाचार्य आयुर्वेदिक फैक्ट्री वालों ने सार्वजनिक उपयोग की सड़क पर जनरेटर कक्ष स्थापित कर दिया है, जोकि सामान्य आवागमन में भी परेशानी का सबब बन रहा है, हठधर्मिता इतनी है कि नगर पंचायत द्वारा नोटिस दिए जाने पर भी अवैध जनरेटर को नहीं हटाया गया है, उन्होंने मांग करते हुए लिखा कि जल्द से जल्द अवैध जनरेटर को सड़क किनारे से हटाया जाए।

मामू भांजा रेडियो मार्केट थाना गांधी पार्क निवासी लक्ष्मी शर्मा ने शिकायती पत्र दिया कि उनके मकान पर दबंगों ने 15 वर्ष से कब्जा कर रखा है और मकान पर कब्जा करने की धमकी देने के साथ ही गलत व्यवहार भी करते हैं दबंगों को घर से बाहर किया जाए। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के पदाधिकारियों ने विकासखंड गंगीरी में 22 वर्षों से तैनात ग्राम पंचायत सचिव इंद्रजीत सिंह के द्वारा विकास कार्यों में बरती जा रही अनियमितताओं एवं इतने लंबे समय पर एक ही स्थान पर तैनात रहने के कारण उन्हें अनियंत्रित स्थानांतरित करने की मांग की। नानऊ निवासी प्रदीप कुमार ने प्रार्थना पत्र दिया कि वह मजदूरी करते हैं राशन कार्ड के लिए कई बार आवेदन किया है परंतु नहीं बना है उन्होंने अपने पत्र में राशन कार्ड बनाए जाने का अनुरोध किया।

जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को संवेदनशीलता से लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का समयबद्धता के साथ पारदर्शी तरीके से निराकरण सुनिश्चित करें। जिन प्रकरणों में स्थलीय निरीक्षण की आवश्यकता हो वहां उभयपक्षों की मौजूदगी में मौका मुआयना कर शिकायतों का निपटाया जाए। इस अवसर पर एसपी टैªफिक मुकेश उत्तम, पीडी भाल चन्द्र त्रिपाठी, डीएफओ दिवाकर वशिष्ठ, एसडीएम कोल रवि शंकर, तहसीलदार सौरभ यादव समेत जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

------

                                                   

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)