जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

कोल तहसील में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण नहीं है ये प्रमाण पत्र देंगे अधिकारी

0

 


                                                    

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| जन सामान्य की शिकायतों और समस्याओं के त्वरित निदान के लिए जनपद की सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने तहसील कोल में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों और समस्याओं को सुना। इस दौरान एसएसपी एवं एडीएम सिटी द्वारा भी शिकायतों, समस्याओं को सुना गया।


...420 के मामलों में मुकदमा दर्ज करें 

जिला मजिस्ट्रेट ने सभी अधिकारियों एवं राजस्व कार्मिकों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायत का प्रोएक्टिव होकर गुणवत्तापूर्ण निराकरण कराएं। सही निराकरण न होने से जहाँ शिकायतकर्ता न्याय की आस में इधर-उधर चक्कर लगाता रहता है, वहीं जिले की रैंकिंग भी प्रभावित होती है। जनता में भी अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को निर्देशित किया कि 420 के मामलों में मुकदमा दर्ज कर नजीर प्रस्तुत करे ताकि लोगों में इस प्रकार के अपराध करने की प्रवृत्ति न पनपने पाए।


...अतिक्रमित जमीन को मुक्त कराएं

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि भूमि विवाद संबंधी मामलों के निस्तारण में राजस्वकर्मी पुलिस का सहयोग लें। एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट ने कहा कि अगले तहसील दिवस में विभागीय अधिकारी इस बात का प्रमाण पत्र देंगे कि उनकी जमीन पर अतिक्रमण नहीं है। यदि कहीं ऐसा है तो एसडीएम को बताएं और एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स की मदद लें। अतिक्रमित जमीन को मुक्त कराएं, सरकार की जमीन की सुरक्षा की जिम्मेदारी सम्बन्धित विभागीय अधिकारी की है।


...सेक्रेटरी राजकुमार पर धमकाने का आरोप 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में खानगढ़ी के सुमन कुमार ने सेक्रेटरी राजकुमार पर धमकाने का आरोप लगाते हुए परिवार रजिस्टर की नकल न दिये जाने की शिकायत की। सलेमपुर निवासी ओमप्रकाश एवं अकबरपुर प्रधान चोखेलाल ने भूमि कब्जामुक्त कराने, नगला पानखानी के कमल किशोर ने पानी की पाइप लाइन रिसाव होने से खेत की जुताई-बुवाई बाधित होने की समस्या बताई। जलाली निवासी समशुल हसन ने शिकायती पत्र दिया कि उनकी भूमि पर दबंगों ने अवैध कब्जा किया हुआ है, एसओ हरदुआगंज कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं, डीएम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम को टीम गठित कर एक सप्ताह में समस्या का निदान करने के निर्देश दिये।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)