Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अनुसूचित जाति सम्मेलन के साथ जनपद के विकास कार्यक्रमों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे सीएम योगी


*मण्डलायुक्त एवं डीआईजी ने डीएम-एसएसपी के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ब्रीफिंग की*

*मा0 मुख्यमंत्री जी 19 अक्टूबर को नुमाइश मैदान में अनुसूचित जाति सम्मेलन के साथ जनपद के विकास कार्यक्रमों का करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास*

*मा0 मुख्यमंत्री जी करेंगे राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा*

*प्रदर्शनी मैदान एवं राज्य विश्वविद्यालय के आसपास चप्पे-चप्पे पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार सुरक्षा बल रहेगा तैनात*

*संपूर्ण कार्यक्रम स्थल नो फ्लाई जोन, ड्रोन के उड़ने पर पूरी तरह से रहेगी पाबंदी*

*कार्यक्रम स्थल पर किसी प्रकार का घातक हथियार, आग्नेयास्त्र, लाठी, चाकू या ज्वलनशील पदार्थ पूर्णतः प्रतिबंधित*


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, cअलीगढ़ 18 अक्टूबर 2023 (सू0वि0). मण्डलायुक्त रविन्द्र एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक शलभ माथुर द्वारा 19 अक्टूबर को मा0 मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार श्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ अन्य कैबिनेट मंत्रीगणों के अलीगढ़ भ्रमण कार्यक्रम की दृष्टिगत जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस समेत अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नुमाइश मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर  बैठक आहूत की गई। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा 19 अक्टूबर को नुमाइश मैदान में अनुसूचित जाति सम्मेलन के साथ जनपद के विकास कार्यक्रमों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के उपरान्त राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का स्थलीय निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा की जाएगी। 

 मण्डलायुक्त ने कहा कि जनपद के लिए बड़े गौरव का विषय है कि यहां माननीय मुख्यमंत्री जी पधार रहे हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि जन सामान्य के सहयोग से कार्यक्रम को बड़े अच्छे से सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाए। उन्होंने कहा कि संपूर्ण कार्यक्रम स्थल प्रदर्शनी मैदान एवं आसपास चप्पे-चप्पे पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार सुरक्षा बल तैनात रहेगा। पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अहम जिम्मेदारियां सौंप दी गई है। कार्यक्रम के दौरान संपूर्ण चेकिंग फ्रेस्किंग के बाद ही व्यक्ति को कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने ड््यूटी पॉइंट को अच्छे से देख समझ लंे। पुलिस एवं मजिस्ट्रेट एक-दूसरे अधिकारियों से समन्वय कर लेंगे। कार्यक्रम स्थल पर किसी प्रकार का घातक हथियार, आग्नेयास्त्र, लाठी, चाकू या ज्वलनशील पदार्थ लाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। संपूर्ण कार्यक्रम स्थल को नो फ्लाई जोन रखा गया है, किसी भी स्थिति में ड्रोन के उड़ने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी।

   पुलिस उपमहानिरीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रोटोकॉल के अनुरूप ड्यूटियां लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिगत कार्यक्रम के दौरान सभी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र निषेध किये गये हैं, ऐसे में मा0 जनप्रतिनिधि कार्यक्रम स्थल पर गनर को साथ न लाएं। 

डीएम ने बताया कि कार्यक्रम में अलीगढ़ के साथ ही आसपास के जिलों से भी बड़ी संख्या में आमजन एवं जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। वाहनों के समुचित आवागमन एवं पार्किंग के लिए समुचित स्थानों पर बस, टूव्हीलर एवं कार के लिए अलग-अलग पार्किंग बनाई गई हैं। शहर का सामान्य आवागमन प्रभावित ना हो इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। कमिश्नर एवं डीआईजी ने ब्रीफिंग के दौरान डीएम-एसएसपी साथ मुख्य कार्यक्रम स्थल कोहिनूर मंच पहुॅच मंच की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि प्रातः से ही रोडवेज बस एवं महानगर बस सेवा शहर में प्रतिबन्धित रहेगी। रैली के लिए आने वाली बसों का रूट एवं पार्किंग निर्धारित है। सभी सुरक्षाकर्मी पूर्ण तन्मयता के साथ परिचय पत्र को सामने रखते हुए दायित्वों का निर्वहन करेंगे। वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान बेहद संजीदगी बरती जाए, ध्यान मोबाइल पर या इधर-उधर न रहे।

बैठक में नगर आयुक्त अमित आसेरी, सीडीओ आकांक्षा राना, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक, सिटी मजिस्ट्रेट गौरव रंजन श्रीवास्तव, एसपी ग्रामीण पलाश बंसल, समस्त एसडीएम, सीओ एवं अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

-----

*मा0 मुख्यमंत्री जी का जनपद भ्रमण कार्यक्रम*


अलीगढ़ 18 अक्टूबर 2023 (सू0वि0) प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी 19 अक्टूबर को अपरान्ह 01ः30 बजे अलीगढ़ पधार रहे हैं। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा नुमाइश मैदान में अनुसूचित जाति सम्मेलन में प्रतिभाग करने के उपरान्त जनपद के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। 

अपर जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार भट्ट ने उक्त जानकारी देते हुए बताया है कि मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा अपरान्ह 03ः20 बजे से राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यांे का स्थलीय निरीक्षण करने के उपरान्त सम्बन्धित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था के साथ निर्माण कार्योें की प्रगति समीक्षा की जाएगी। 

------

                                                   सहायक निदेशक सूचना, अलीगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ