Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पत्रकारों पर फर्जी मुकद्दमों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेगा पत्रकार महासंघ

 


किसी पत्रकार का उत्पीड़न या फर्जी मुकद्दम दर्ज हुआ तो भूख हड़ताल से लेकर आमरण अनशन के लिये बाध्य होगें धर्मेंन्द्र राघव

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की आवश्यक बैठक राजा महेन्द्र प्रताप पार्क तस्वीर महल पर आहूत की गई। बैठक में मौजूदा पत्रकारिता पर बृहद चर्चा की गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र राघव ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अगर किसी पत्रकार को किसी तरह की समस्या होती है तो वह संगठन को जरूर अवगत कराएं। बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्यमीं के अलीगढ़ आगमन पर पत्रकारों का एक प्रतिनिधि मंड़ल मुलाकात कर पत्रकारों पर हो रहे फर्जी मुकद्ददमों को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा और पत्रकार सुरक्षा कानून तथा पत्रकार सम्मान निधि योजना लागू करने की मांग की जाएगी।

जिला संयोजक अनवर खान ने कहा लोभ मोह मद जिस पत्रकार में पनप गया वह पत्रकार समाज से बहुत दूर हो जाता है। वही इस अवसर पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन डुमरियागंज के अध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि हम लोग पत्रकार हित के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य है कि पत्रकार हितों पर हमेशा आगे रहना चाहिए। जहां भी किसी पत्रकार का उत्पीड़न हो रहा हो सूचना मिलने पर तुरंत उसका सहयोग करना हमारी मुख्य प्राथमिकता में है। किसी पत्रकार साथी के साथ कोई अप्रिय घटना होने पर उसका मदद करना भी हम लोगों का कर्तव्य है। पत्रकारिता केवल एक विभाग से नहीं होती है सभी विभागों के समस्याओं को उजागर करना भी हमारा उत्तरदायित्व बनता है।


पत्रकारों की एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई जिसमें पत्रकारों के ऊपर हो रहे शोषण व फर्जी मुकदमे को लेकर बैठक संपन्न हुई। पत्रकारों ने एक साथ बैठक कर पत्रकारों के हित की बात कही। वही सत्यवीर सिंह यादव ने बताया कि आए दिन पत्रकारों के ऊपर झूठे मुकदमे यह पत्रकारिता जगत के लिए बहुत ही निंदनीय है।
बैठक में उन्होंने कहा कि  जनपद में किसी भी पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी पत्रकार पर अत्याचार व दुर्व्यवहार हुआ तो हम सभी पत्रकार गण एक होकर पीड़ित पत्रकार की हर संभव मदद करेंगे। अगर हमारे पत्रकार साथी को न्याय नहीं मिला तो हम धरना तक देने के लिए तैयार रहेंगे। माननीय मुख्यमंत्री का कहना है कि पत्रकार पूरी तरह से स्वतंत्र हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है देश का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों का आए दिन शोषण हो रहा है। इसी को देखते हुए हम पत्रकारों को एकत्र होना अति महत्वपूर्ण है।

इस मौके पर मुशीर अहमद खां,अनवर खां, फकरूद्दीन अहमद,शाहनवाज खां,मौ. राशिद,डौजली शर्मा,नौशाद अब्बास, गुलाम नबी, दीपक कुमार कश्यप, पुष्पेन्द्र सिंह,अहोराम राजोरिया ,फरहत अली खां,वीरेन्न्द्र अरोरा, राजेन्द्रग कुमार, रॉकी, आलोक, गुड्डू कुमार ,रूपेश शर्मा सहित दर्जनों पत्रकार गण मौजूद थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ