Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अलीगढ मीडिया भवन पर धूमधाम मनाई दीवाली, रंगोली से सजा न्यूज़ रूम


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, हरिगढ़ |आपके पसंदीदा हिंदी न्यूज़ पोर्टल अलीगढ मीडिया डॉट कॉम के कार्यालय पर दीवाली बड़े हर्षोल्ल्लास के साथ मनाई गयी| न्यूज़ पोर्टल के सिटी कार्यालय अलीगढ मीडिया भवन को शानदार रंगोलियों से सजाया गया| पहलवान कालोनी  किशनपुर में अलीगढ मीडिया भवन को सजाया गया|  दीपावली पर इस वर्ष पूजन से पहले रंगोली सजाने का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला , पुराने शहर के साथ साथ सिविल लाइन क्षेत्र मे भी तमाम घरों मे तरह तरह की रंगोली अपनी खूबसूरती से लोगों का मन मोह रही थीं। 

अचलताल , पक्की सराय , सासनी गेट , मानिक चौक , बनिया पाड़ा , गूलर रोड , जयगंज , कनबरी गंज , कटरा , मेरिस रोड , सुरेंद्र नगर , विष्णुपुरी , जनक पुरी , स्वर्णजयंती नगर आदि इलाकों मे संस्कार भारती से जुड़े कई कार्यकर्ताओं के घरों मे रंगोली का विशेष आयोजन रहा । जो आकर्षण का केंद्र बनी रहीं । दीपावली पर घर घर सजी रंगोली भारतीय संस्कृति से जुड़ने का सबसे उत्तम जरिया है  यह कहना है संस्कार भारती के जिला अध्यक्ष भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक का । 


भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने आगे कहा  कि इस वर्ष दीपावली के शुभ अवसर पर घर घर  रंगोली का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है । जो हमारे लिए हर्ष के क्षण हैं । विदित रहे संस्कार भारती विगत कई वर्षों से हर खुशी के मौके पर रंगोली सजाने के लिए  सभी को जाग्रत करती रहती है । घर-घर रंगोली सजाई जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने आगे कहा  कि रंगोली सजाना हमारी भारतीय संस्कृति की पुरानी परंपरा रही है और इस को जीवंत रखने में आज मीडिया का बहुत ही बढ़िया योगदान चल रहा है । आज अलीगढ़ शहर में घर-घर में रंगोली सजाई गयी है , इसके लिए संस्कार भारती सभी रंगोली सजाने वालों का साधुवाद देती है ।


सामूहिक परिवार में दीपावली मनाने का आनंद ही कुछ और है- राजाराम मित्र

 बदलते परिप्रेक्ष्य में सामूहिक परिवार में दीपावली जैसे महापर्व को मनाना बहुत ही गौरव की अनुभूति वाले पल हैं , एकाकी परिवार बढ़ते जा रहे हैं और सामूहिक परिवार कम होते जा रहे हैं ।  ऐसे में आवश्यकता है हमें अपनी प्राचीन भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों को समायोजित करने की । यह कहना है संस्कार भारती के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष श्री राजाराम मित्र का ।
तीन पीढ़ियों के साथ अपने यहां सामूहिक परिवार में दीपावली महोत्सव की विशेष पूजा के अवसर पर जब घर में सामूहिक परिवार के सभी सदस्य एक साथ मिलकर पूजा अर्चना करते हैं तो सभी के लिए आनंद के पल होते हैं ।  साथ में राजाराम मित्र जी   कहते हैं कि आपस मे छोटी छोटी बातों को भूल कर एक साथ चलने के लिए प्रेरित करते हैं हमारे पर्व । हमे इन पर्वों पर शपथ लेनी चाहिए कि अपने परिवार को साथ लेकर सामाजिक व्यवस्था को मजबूत करें और राष्ट्रहित के कार्यों में लगें । 
इस अवसर पर संस्कार भारती के जिलाध्यक्ष भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने कहा कि हमारे परिवार पर पूर्वजों का आशीर्वाद है जो हम सभी अपने सभी त्यौहार व  सभी शुभ कार्य एक साथ एक ही छत के नीचे पारस्परिक सहयोग के साथ करते हैं। सामूहिक परिवार में हर खुशी मनाना गौरव की बात है ।
साथ मे यह बात भी रही कि परिवार के सभी सदस्य एक छत के नीचे बैठ कर विशेष परिचर्चा मे शामिल हुए । जिससे अपने परिवार को सशक्त बनाया जा सके साथ ही अपने बुजुर्गों के प्रति कृतज्ञता और कर्तव्य भावना का जागरण हो सके । 

इस अवसर पर घर के मुखिया श्री राजाराम मित्र के साथ साथ अटल कुमार वार्ष्णेय,  नितिन कुमार वार्ष्णेय बंदूक वाले , रतन कुमार मित्र , विपिन राजाजी ,  भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ,  रंजन वार्ष्णेय आधुनिक ,  श्रीमती उमा वार्ष्णेय ,  सरिता वार्ष्णेय , ममता गुप्ता , वंदना वार्ष्णेय ,  दीपिका वार्ष्णेय आधुनिक , अंजना वार्ष्णेय ,  अभिनव वार्ष्णेय , इंजी वरुण वार्ष्णेय , मोनिका वर्मा , सक्षम वार्ष्णेय , इंजी तनिष्क वार्ष्णेय , इंजी कल्प वार्ष्णेय , इंजी प्रांजुल वार्ष्णेय ,  मोहित वार्ष्णेय , लव वार्ष्णेय  ,  प्रशंसा वार्ष्णेय ,  शुभांगी वार्ष्णेय ,  यशी वार्ष्णेय  आदि ने एक साथ दीपावली का पूजन कर इस महापर्व को हंसी खुशी मनाया ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ