Header Ads Widget

Responsive Advertisement

एएमयू शिक्षकों और छात्रों ने एआईयू और अमेरिकन सेंटर द्वारा आयोजित वेबिनार में ऑनलाइन भाग लिया



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ | अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों और विभागों के शिक्षकों और छात्रों ने आज अमेरिकन सेंटर, नई दिल्ली के सहयोग से एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) द्वारा ष्भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच शिक्षा साझेदारीरू एक इनोवेटिव प्रोफेशनल मास्टर प्रोग्राम लॉन्च करना विषय पर आयोजित वेबिनार में वक्ताओं को सुना।

एनईपी 2020 के साथ अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सप्ताह को चिह्नित करने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य संयुक्त राज्य अमेरिका के शिक्षा विभाग द्वारा निर्मित और लॉन्च किए गए एक साल के इनोवेटिव प्रोफेशनल मास्टर डिग्री प्रोग्राम पर विशेष ध्यान केंद्रित करने के साथ भारत-अमेरिका शैक्षिक सहयोग में हाल के विकास पर भारतीय शैक्षणिक समुदाय को जानकारी प्रदान करना था।

यह कार्यक्रम भारतीय छात्रों को अमेरिकी विश्वविद्यालयों में औद्योगिक विशेषज्ञता के साथ एक साल की पेशेवर मास्टर डिग्री हासिल करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। उच्च शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीयकरण के लिए भारतीय नेटवर्क (आईएनआईएचई) के तहत वेबिनार की श्रृंखला के हिस्से के रूप में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य एनईपी 2020 की सिफारिशों के अनुरूप उच्च शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीयकरण को बढ़ावा देना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ