जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

भ्रष्ट ADA अधिकारियों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन सुनील का शक्ति प्रदर्शन

0


*चिलकोरा ग्राम सभा की जमीन पर बने अवैध फ्लैटों पर कार्यवाही को लेकर भारतीय किसान यूनियन सुनील का प्रर्दशन* 

 

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ | रविवार को चिलकौरा की ग्राम सभा पर बने अवैध फ्लैटों पर कार्यवाही को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने जिला कार्यालय प्रेम राज मोटर्स से भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता और हजारों किसानों के साथ पैदल मार्च कर शासन प्रशाशन और भू माफियाओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एडीए कार्यालय पहुंचें। वहां एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए ग्राम सभा की जमीन पर बने अवैध फ्लैटों पर कार्यवाही को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एडीए ओएसडी बी अंजुम को सौंपा। 

भारतीय किसान यूनियन सुनील के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील चौधरी ने बताया कि चिलकौरा ग्राम सभा की जमीन पर अन्नापुरम कॉलोनी में अवैध फ्लैटों के निर्माण को लेकर कई बार शासन प्रशाशन को शिकायत कर चुके हैं लेकिन कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति कर दी जाती है एसडीएम कोल ने वहां ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा होना स्वीकारा और कार्यवाही के नाम पर फ्लैटों के बीच की सड़क को ग्राम सभा की जमीन बता कर कॉलोनी की सड़क और गेट को तुड़वा कर उसे ग्राम सभा बता दिया। ये कार्यवाही कर एसडीएम कोल ने एडीए का मामला बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया। प्रशाशन भू माफियाओं को बचाना चाहता है अगर अवैध फ्लैटों पर कार्यवाही नहीं हुई तो अलीगढ़ विकास प्राधिकरण पर ताला जड़कर वहीं धरने पर बैठेंगें।


युवा जिलाध्यक्ष कौशल बघेल चिलकौरा ग्राम पंचायत के सदस्य भी हैं उन्होंने बताया कि ग्राम चिलकौरा गाटा संख्या 102 जो कि सरकारी संपत्ति और दलित किसानो को पट्टे पर जमीन मिली थी जिसको भूमाफियाओं ने 157 AA का उल्लंघन कर किसानों को भूमिहीन कर दिया और तत्कालीन तहसील के अधिकारियों से मिलकर 143 बिना जिलाधिकारी की परमिशन से करवाया फिर तत्कालीन अलीगढ़ प्राधिकरण के अधिकारियों से मिलकर नक्शा पास कराया अधिकारियों ने भूमाफियाओं से मोटी रकम लेकर इसमें उनका साथ दिया जिसके लिए ग्राम चिलकोरा के ग्रामीण पिछले 5 वर्षों से शिकायत पर शिकायत कर रहे हैं परंतु आज तक अवैध फ्लैटों पर कोई कार्रवाई अलीगढ़ विकास प्राधिकरण प्रशासन व तहसील प्रशासन ने नहीं की। 29 सितम्बर 2023 को भारतीय किसान यूनियन सुनील ने ग्राम चिलकोरा के किसान व ग्रामीणों को लेकर कमिश्नरी पर धरना प्रदर्शन किया तब 9 अक्टूबर 2023 को एसडीएम कोल ने सरकारी जमीन को मुक्त कराया। प्रशासन भू माफियाओं को बचाना चाह रहा है लेकिन भारतीय किसान यूनियन सुनील इस लड़ाई को लखनऊ तक लड़ेगा।

जिलाध्यक्ष किशन सिंह लोधी ने कहा कि योगी जी का बुलडोजर सिर्फ गरीबों पर ही चलता है योगी जी भू माफियाओं पर बुलडोजर कब चलेगा ?? अगर भू माफियाओं पर कार्यवाही नहीं हुई तो लखनऊ में विधान सभा के सामने धरने पर बैठेंगे।

प्रर्दशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील चौधरी राष्ट्रीय महासचिव धीरज सिंह रंजीत चौधरी अर्जुन ठाकुर  विनोद प्रियदर्शी जिलाध्यक्ष किशन सिंह लोधी मोहसिन बलोत मुकेश वसिष्ठ सलीम मुनेशपाल रामबाबू आकाश दीपक कौशल किशोर विजय सिंह भदौरिया अजय पाल पूर्व प्रधान चिलकोरा केहरि सिंह मुकेश कुमार रवि बघेल रामवीर सिंह पीड़ित किसान शकुंतला देवी बुधिया देवी अर्जुन चौधरी विनोद चौधरी प्रदीप चौधरी हेमू जाट राजेश छोटेलाल हेतेश्याम राहुल गौतम विपिन यादव अंकित खारी करन सिंह नईम चौधरी पवन यादव उमेश यादव रूपकिशोर यादव दिनेश यादव शीला देवी बबलू चौधरी बबलू यादव विकास लोधी चुन्नीलाल सहित भारतीय किसान यूनियन सुनील के सैकड़ों कार्यकर्ता और हजारों किसान मौजूद रहे।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)