जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Harduaganj: प्लाट का निर्माण ढहाकर मलबा उठा ले गए नामजद दबंग

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, हरदुआगंज: थाना क्षेत्र के गांव मोरथल के खेत मालिक द्वारा बेचे गए प्लाट के निर्माण को जबरन ढहाने का थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी दबंग मंगलवार की रात को प्लाट से लाखों रुपये की मलवे को भर ले गए। मामले में पीडि़ता प्लाट मालिक ने दोबारा थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। थाना जवां क्षेत्र के गांव कासिमपुर निवासी आशा देवी कि उसने इसी साल जुलाई माह में हरदुआगंज के मोरथल गांव निवासी धर्मवीर पुत्र श्री शौदान के कासिमपुर रोड पर स्थित खेत खसरा संख्या 381/1 में 600 वर्गगज का प्लाट खरीदा था जिसकी रजिस्ट्री कराने के बाद करीब ढाई लाख रुपये खर्च कर पूरे प्लाट की चार से पांच फिट बाउड्री कराकर मकान बनाने को फाउंडेशन करा दिया था।

धर्मवीर सिंह के खेत से सटा हुआ ही मोरथल के मेघसिंह का खसरा संख्या 382/2 खेत है। मेघसिंह द्वारा अपने खेत का रकवा कम बताकर उसे पूरा करने की मांग की जा रही थी। जिसपर तहसील प्रशासन ने प्लाट निर्माण धर्मवीर के खेत में बताते हुए रकवा पूरे कराने को कोर्ट में वाद दायर करने का आदेश दिया था। आशा देवी के मुताबिक 24 दिसंबर की रात को मेघसिंह ने जेसीबी ले जाकर बिना किसी विधिक आदेश के आशा देवी के प्लाट के निर्माण को ढहा दिया। इस मामले में आशा देवी की तहरीर पर सोमवार को मेघसिंह, विकास, अमित, मनोज, गुलशन व शुभम के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया है। आरोप है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस की सिथिलता रही जिससे हौसला पाए आरोपित मंगलवार की रात को प्लाट ढहाने के बाद पड़ी लाखों रुपये की ईंट, सरिया, नल आदि सामान को ले गए। गांव मोरथल निवासी मुस्लिम व्यक्ति ट्रैक्टर में लादकर ले गए हैं। अब आशा देवी ने मेघसिंह आदि के विरूद्ध ईंट, सरिया आदि सामान इरादतन चोरी कर ले जाने की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। वहीं किसी सक्षम अधिकारी के आदेश बिना जबरन प्लाट को ढहाने से खेत मालिक पक्षों में तनाव व्याप्त है।

 मामले में सीओ अतरौली अकमल खान को कहना है कि मामले में सख्त कार्रवाई कराकर प्लाट मालिक को न्याय दिलाया जाएगा। मौके पर शांति व्यवस्था के लिए थाना पुलिस को निर्देशित किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)