जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

सत्ता की हनक में भाजपा के गुंडों ने की समाचार पत्र कार्यालय पर तोड़-फोड़, पत्रकारों में पनपा आक्रोश

0


राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अलीगढ़ इकाई ने कमिश्नर अलीगढ़ मण्ड़ल को सौंपा ज्ञापन

भाजपा नेता के गुर्गों की धमकी आइंदा से खनन से जुड़ी कोई खबर चलाई तो करा देगें अखबार का कार्यालय बंद


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ|  सत्ता की हनक दिखकर आससमाजिक तत्वों द्वारा आगरा मण्ड़ल के दैनिक भास्कर समाचार पत्र कार्यालय में घुसकर स्टाफ के साथ मारपीट और महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने की निन्दा करते हुये घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के सबंध में राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अलीगढ़ इकाई के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र राघव के नेतृत्व में र्दजनों पत्रकार बंधुओं ने मुख्यमंत्री से संबोधित ज्ञापन कमिश्नर रविन्द्र अलीगढ़ मण्ड़ल को सौंपा। कमिश्नर ने ज्ञापन पर संज्ञान लेते हुयेपत्रकारों के ज्ञापन को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का पत्रकारें को आश्वासन दिया है।


ज्ञापन में माग की गई है कि राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अलीगढ़ इकाई द्वारा समाचार पत्र कार्यालय पर हुये हमले की घोर निन्दा करते हुये दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग करते हुये अपना विरोध प्रकट करता है। मिट्टी खान माफियाओं की खबर छापने से बौखलाये भाजपा नेता ने दो दर्जन गुण्ड़ा तत्वों के साथ एकराय होकर लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर हमला करते हुये स्टाफ से मारपीट और महिलाओं से अभद्रता करते हुये कार्यालय में जमकर तोड़-फोड़ की गई। सत्ताधारी नेताओं की खुली गुण्ड़ई और समाचार पत्र स्टाफ से बदसलूकी और मारपीट की पत्रकारों ने जमकर कटु शब्दों में घोर निदा की है। पीड़ित समाचार पत्र के स्टाफ की तहरीर के आधार पर स्थानीय पुलिस ने गम्भीर धाराओं में मुकद्दमा पंजीकृत कर लिया है, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है।

वही, उत्तर प्रदेश न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन अलीगढ ने भी जिलाधिकारी और एसएसपी आगरा को पत्र भेजकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है| 

आगरा में राजपुर चुंगी स्थित दैनिक भास्कर कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व महामंत्री और जिला पंचायत सदस्य पर अपने दो दर्जन से ज्यादा गुर्गों के साथ हमला करने का आरोप है । आगरा के अपर पुलिस आयुक्त को दिए गए आवेदन में यह बताया कि भाजपा नेता ने समर्थकों के साथ अखबार के कार्यालय पर न सिर्फ हमला बोला बल्कि लूटपाट, छेड़छाड़ और मारपीट की घटना को अंजाम दिया है।


बताया गया है कि 29 नवंबर की सुबह 11 बजे भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ अखबार के कार्यालय में आए और आते ही सीधे हथियार निकाल कर वहां मौजूद पत्रकारों और दूसरे कर्मचारियों के साथ मारपीट करने लगे। इसके साथ ही महिला कर्मचारियों के साथ भी बदसलूकी की गई। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी भाजपा नेता खनन के कारोबारी हैं। खनन से जुड़े कई मामलों में अखबार में खबर प्रकाशित करने पर भाजपा नेता नाराज हैं। इस दौरान आरोपी भाजपा नेता ने धमकी दी कि अगर आइंदा से खनन से जुड़ी कोई खबर चलाई तो अखबार का कार्यालय बंद करा दिया जाएगा। उक्त घटना से अलीगढ़ के पत्रकारों में भारी आका्रेश व्याप्त है।

ज्ञापन सौंपने वाले पत्रकारों में सत्यवीर सिंह यादव,अनवर खान, अहोराम सिंह राजोरिया,रूप् किशोर राजपूत,राजेंद्र सिंह, वसीम खान, पुष्पेंद्र सिंह, दीपक कश्यप, मोहम्मद राशिद, राजेंद्र कुमार, नगमा राव, रॉकी कुमार, धर्मेंद्र राघव, जाकिर भारती, रूप किशोर राजपूत, मनोज चौहान,अतर सिंह प्रधान,दुष्यंत सक्सैना,रोहित कुमार आदि मौजूद थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)