जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

24 जनवरी को कल्याण सिंह हैबीटेट सेंटर में होगा मुख्य कार्यक्रम का आयोजन

0


*शासन की मंशानुरूप जिले भर में 24-26 जनवरी तक होगा भव्य कार्यक्रमों का आयोजन*

*सीडीओ ने जनसहभागिता के माध्यम से आयोजनों को सफल बनाने के दिए निर्देश*

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना की अध्यक्षता में 24 से 26 जनवरी तक जिले भर में उत्तर प्रदेश दिवस को पूरे उत्साह एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाए जाने के लिए कलक्ट्रेट सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक आहूत की गई। सीडीओ ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य का स्थापना दिवस 24 जनवरी को वर्ष 2018 से निरन्तर आयोजित किया जा रहा है। शासन के निर्देश के अनुपालन में त्रिदिवसीय 24-26 जनवरी तक आयोजन में समस्त विभागों द्वारा अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। 

सीडीओ ने कहा कि इस वर्ष ‘‘उत्तर प्रदेश दिवस’’ पर जिला स्तरीय आयोजन कल्याण सिंह हैबीटेट सेंटर में आयोजित किया जायेगा, जिसके लिए पंचायती राज विभाग को नोडल बनाया गया है। ‘‘उत्तर प्रदेश दिवस’’ आयोजन की मुख्य थीम ‘‘उत्तर प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत’’ है। कार्यक्रम में निवेश एवं रोजगार, एमएसएमई, स्वयं सहायता समूहों, कृषि, स्वास्थ्य, उद्यान एवं अन्य विभागों के उत्पादों व योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। समारोह में नवीन कृषि तकनीकों पर आधारित प्रदर्शनी के अतिरिक्त मिलेट्स (मोटे अनाज) से बने खाद्य पदाथों को भी प्रदर्शित किया जाये। विभिन्न विभागों द्वारा संचालित लाभार्थीपरक योजनाओं के अन्तर्गत टूल किट एवं लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करने के साथ-साथ कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित सेमीनार, परिचर्चा का भी आयोजन किया जायेगा

सीडीओ ने कहा कि 24 जनवरी को सभी विकास खण्डों एवं 25 जनवरी को जिलास्तर पर  चित्रकला प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा। 25 जनवरी को अहिल्याबाई होल्कर स्पोर्ट्स स्टेडियम में मतदाता जागरूकता दिवस का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रथम बार मतदाता बनने वाले युवाओं को वोटर आईडी कार्ड वितरित किये जाएंगे। इस अवसर पर खेल विभाग द्वारा खेल से संबंधित विभिन्न पुरस्कार वितरण के साथ विशिष्ट सफल प्रतिभाओं को सम्मानित किया जायेगा। सीडीओ ने कहा कि उत्तर प्रदेश दिवस-2024 के अंतर्गत आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों का विवरण एवं फोटोग्राफ्स संस्कृति विभाग के पोर्टल https://culturelevents.in पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए।

--


अलीगढ़ 20 जनवरी 2024 (सू0वि0) भारत सरकार पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार जिला नोडल अधिकारी एडीएम वित्त मीनू राणा ने बताया है कि अगले दो दिनों तक मंडल भर के सभी जिलों में घना कोहरा रहेगा। मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि 20, 21 एवं 22 जनवरी को अलीगढ़ मंडल के चारों जिलों समेत आसपास के इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है।

------

                                                             सहायक निदेशक सूचना, अलीगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)