जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अटलपुर में सर्वे करने आए एडीए कर्मी को यह किसानों ने घेरा, 18 दिनों से धरना जारी

0


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो,अलीगढ| । लोधा के अटलपुर गांव में एडीए की ओर सर्वे करने आए अधिकारी को किसानों ने घेर लिया। गांव में ग्रेटर अलीगढ़ योजना के विरोध में किसानों का 18 वें दिन धरना चल रहा था। तभी धरने में शामिल किसानों को जानकारी मिली कि एक कर्मचारी एडीए की ओर से योजना के अंतर्गत आने वाले गांवों में नलकूपों की, और उन पर बने निर्माणों का सर्वे करने आया है। जानकारी मिलते ही ग्रेटर अलीगढ़ योजना प्रभावित किसान मोर्चा के संयोजक कृष्ण कांत के नेतृत्व किसानों का समूह इस कर्मचारी की तलाश में निकल पड़ा। सर्वे कर रहे कर्मचारी के मिलने पर किसानों ने उसे घेर लिया और गांव में सर्वे करने से मनाही कर दी।


   1 जनवरी को ही किसानों ने एडीए के कर्मचारियों का प्रभावित गांवों में प्रवेश करने पर विरोध का ऐलान कर दिया था। ग्रेटर अलीगढ़ योजना के लिए जमीन देने का विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि  जब तक एडीए  किसानों की मांगें नहीं मानता, तब तक किसान एडीए का सहयोग नहीं करेंगें, और न ही गांव में घुसने देंगें।


   उधर ग्रेटर अलीगढ़ योजना के विरोध में चल रहे धरने के 18 वें दिन क्रांतिकारी किसान यूनियन के मंडल प्रभारी सुरेश चन्द्र गांधी और जिलाध्यक्ष नगेन्द्र चौधरी कई के साथ पहुंचें। उन्होनें आंदोलन कर रहे किसानों को भरोसा दिलाया कि जिले भर का किसान उनके संघर्ष में साथ है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)