जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

पुलिस भर्ती परीक्षा की हाई कोर्ट जज की निगरानी में हो जांच- AAP

0

 


अलीगढ़ - अलीगढ़ में आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश सोशल मीडिया के प्रभारी रजत शर्मा ने पुलिस भर्ती और समीक्षा अधिकारी (RO,ARO) की परीक्षा में हुई लापरवाही को लेकर हाईकोर्ट जज की निगरानी में जांच कराए जाने की मांग की है। और यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को आगामी एक माह के अंदर कराए जाने की मांग करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है । आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश सोशल मीडिया के प्रभारी रजत शर्मा ने यूपी पुलिस का पेपर लीक करने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द ढूंढकर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है, इसके साथ ही प्रदेश सरकार ध्यान दें, कि भविष्य में किसी भी परीक्षा का पेपर लीक न हो।


युवाओं को रोजगार न मिलने का मुद्दा उठा रहा विपक्ष

हालाँकि उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्शन लिया है 60244 पदों की भर्ती परीक्षा निरस्त करते हुए दोषियों पर जांच की बात कही है । लेकिन विपक्ष मुद्दा बनाते हुए सरकार को घेरने में जुटीं है। कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी युवाओं को रोजगार न मिलने के प्रति मुद्दा बना रही है।  

वहीं आम आदमी पार्टी के यूपी सोशल मीडिया प्रभारी रजत शर्मा ने बताया कि सरकार ने जितनी भी भर्ती निकाली हैं, उन सभी परीक्षायों के पेपर लीक हुए हैं। सरकार की लापरवाही और भ्रष्टाचार से युवा पीढ़ी परेशान है, युवा नौकरी पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि पेपर लीक करने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। 


नकल माफिया अपनी आमंदनी बढ़ाने के लिए कराते है पेपर लीक

आम आदमी पार्टी यूथ विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष तरुण आर्य ने कहा कि एक ओर जहां यूपी में बेरोजगारी दर निरंतर बढ़ती जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर बमुश्किल सरकारी भर्ती निकलती है। सरकारी नौकरी भर्तियां निकलते ही नकल माफिया अपनी आमंदनी करने के लिए पेपर लीक करने को सक्रिय हो जाते हैं।  17 और 18 फरवरी को हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। जिससे लाखों परीक्षार्थियों के मेहनत पर पानी फिर गया। पेपर लीक की खबर से बौखलाए युवाओं ने लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया। युवाओं में आक्रोश और आने वाले लोक सभा चुनाव को देखते हुए योगी सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)