जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

बौनेर पर ओवर ब्रिज निर्माण का प्रस्ताव एन ए एच आई मुख्यालय को भेजा जाए: डीएम

0


जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने विगत वर्ष के सापेक्ष 

हुई वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए  जनवरी माह में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए एवं ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करने के सबंध में सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये। डीएम ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कट को बंद किए जाने एवं समुचित प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने एनएचएआई को बौनेर पर ओवर ब्रिज निर्माण के लिए प्रस्ताव एन ए एच आई मुख्यालय को भेजने के निर्देश दिये। 

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने सभी ब्लैक स्पॉट्स को समाप्त किए जाने के संबंध में लोनिवि एवं एनएचएआई को संयुक्त रूप से दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अब तक किए गये कार्यों के संबंध में विस्तृत प्रजेंटेशन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। चिन्हित प्रत्येक ब्लैक स्पॉट पर एनएचएआई एवं लोनिवि द्वारा किए गए सुधारात्मक कार्य का निरीक्षण विभागीय इंजीनियर्स एवं एसडीएम संयुक्त रूप में करते हुए 15 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गये। उन्होंने स्कूली बसों का कॉमर्शियल वाहन के रूप में पंजीकरण, फिटनेस, प्रशिक्षित वाहन चालक एवं वैध लाइसेंस सुनिश्चित किए जाने के संबंध में ओरिएंटेशन प्रशिक्षण कराए जाने के डीआईओएस एवं एआरटीओ को निर्देश दिये। ई-रिक्शा एवं टैम्पो में क्षमता से अधिक बच्चों के आवागमन के संबंध में अभिभावकों एवं स्कूल प्रबंधन एवं ई रिक्शा चालकों के साथ समन्वय बैठक कराए जाने के भी निर्देश दिए गये। 

बैठक में सड़क सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए जाने के लिए सड़कों पर से अतिक्रमण हटाए जाने के साथ ही ई-रिक्शा एवं टैम्पों संचालन के लिए जोन का निर्धारण करते हुए लॉटरी के माध्यम से जोन आवंटन के सबंध में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश ए डी एम सिटी एवं एसपी ट्रैफिक दिए गये।  डीएम ने नगर में नो-रिक्शा जोन का भी चिन्हांकन करने के निर्देश दिये। 

-------

                                                   

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)