जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh शहर की यातायात व्यवस्था एवं गॉधी पार्क बस अड्डा संचालन के संबंध में बैठक संपन्न

0


बैठक के उपरांत तीनों बस अड्डों एवं विभिन्न चौराहों का निरीक्षण किया

गॉधी पार्क बस अड्डे से संचालित होगी ई-बस सेवा

यात्रियों की सुविधा के लिए साइनेज एवं इंक्वारी काउंटर लगाए जाएं

                          -डीएम


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में शहर की यातायात व्यवस्था एवं गॉधी पार्क बस अड्डे के संचालन के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने कहा कि मण्डल स्तरीय यातायात गोष्ठी में लिये गये निर्णय के क्रम में गॉधी पार्क बस अड्डे से किसी भी दशा में रोडवेज एवं प्राइवेट बसों का संचालन न होने दिया जाए। उन्होंने गॉधी पार्क बस अड्डे को ई-बस सेवा के लिए उपयोग करने के निर्देश दिये एवं रोडवेज बसों के संचालन के लिए मसूदाबाद बस अड्डे का प्रयोग किये जाने का निर्देश दिया। 

 उन्होंने एडीएम सिटी, एसपी ट्रैफिक, आरटीओ एवं आरएम रोडवेज की संयुक्त टीम गठित करते हुए कहा कि महानगर बस सेवा एवं ई रिक्शा-ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर शहर में नो-व्हीकल एवं नो-हैवी व्हीकल जोन निर्धारित करें। उन्होंने रेलवे स्टेशन, गॉधी पार्क, मसूदाबाद एवं सारसौल बस स्टैण्ड के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर बसों के रूट निर्धारण के लिए साइनेज लगाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसका सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार कराया जाए, ताकि आमजन को बस रूट के संबंध में जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन एवं गॉधी पार्क बस स्टैण्ड पर यात्रियों की सुविधा के लिए पृथक से इंक्वारी काउंटर संचालित किये जाएं। किसी भी यात्री से अतिरिक्त किराया न वसूला जाए इसके लिए ई-रिक्शा एवं ऑटो संचालकों के साथ बैठक कर ली जाए। साथ ही निजी बस संचालकों के साथ बैठक कर रोडवेज एवं निजी बसों के लिए एकसमान व्यवस्था लागू करना सुनिश्चित किया जाए। 

बैठक के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा गॉधी पार्क, मसूदाबाद एवं सारसौल बस स्टैण्ड के साथ ही खेरेश्वर एवं एटा चुंगी चौराहे पर निरीक्षण कर बस संचालन एवं यातायात व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बस अड्डे संचालन की जो व्यवस्था है वही जारी रहेगी। बैठक में एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी ट्रैफिक मुकेश उत्तम, आरएम रोडवेज सतेन्द्र वर्मा, एआरटीओ प्रवेश यादव समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 



डीएम ने डीडीयू एवं विकास भवन का किया निरीक्षण, डीडीयू में मरीजों का जाना हाल

अलीगढ़: जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 द्वारा विकास भवन एवं पं0 दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया। चिकित्सालय में मरीजों से बात करते हुए उनके स्वास्थ्य सुधार, प्रदत्त सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। डीडीयू में बंद पड़े हैल्थ एटीएम को संचालित करने के निर्देश दिये। एल्मिको को जिले में आने के लिए जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी को पत्र भेजने के निर्देश दिये। 

डीएम विशाख जी0 ने विकास भवन में पंचायतीराज कार्यालय, आरईडी, समाज कल्याण, डीडीओ कार्यालय, मनरेगा सेल, सिविल डिफेंस, पीआरडी, एडीडीओ एसके, नेडा, सूचना विभाग, बाल विकास एवं पुष्टाहार, एनआरएलएम, पीएमजीएसवाई, दिव्यांगजन, पिछड़ा वर्ग एवं पशुपालन कार्यालय का निरीक्षण किया। सभी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित मिले। 

पंचायतीराज कार्यालय में स्थापना बाबू राजेश कुमार द्वारा की गयी पत्रावलियों के रखरखाव की प्रशंसा की। स्वच्छ भारत मिशन के तहत ओडीएफ डिजिटल डायरी देखी। डीएसडब्लूओ रंजना सिंह से पेंशनर्स के बारे में जानकारी की। जितेन्द्र सिंह स्थापना बाबू के कार्य पर असंतोष प्रकट करते हुए तीन दिन में पत्रावलियों को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिये। मनरेगा सेल में कैटल सेल, अन्नपूर्णा एवं आंगनबाड़ी भवन, पार्क, मियांबाकी वृक्षारोपण के बारे में जानकारी की और डिजिटल फोटोग्राफ देखे। डीपीओ से आंगनबाड़ी केन्द्रों के बारे में जानकारी कर हॉट कुक्ड योजना का हाल जाना। इस दौरान सीडीओ आकांक्षा राना, सीएमओ डा0 नीरज त्यागी, सीएमएस समेत डीडीओ, डीसी एनआरएलएम, डीपीआरओ उपस्थित रहे।  

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)