जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

वीसीजीसी के मार्गदर्शन से विद्यार्थियों के जीवन में आ रहा सकारात्मक बदलाव: संदीप कुमार, एडी इंफॉर्मेशन

0

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढमेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए विनीत कोचिंग एंड गाइडेंस सेंटर द्वारा जो प्रोत्साहन राशि स्कॉलरशिप के रूप में प्रदान की गयी हैउसने विद्यार्थियों की राह को और आसान बना दिया है। आज के प्रतियोगी दौर में कदम-कदम पर आर्थिक सहयोग के साथ सही गाइडेंस की आवश्यकता होती है। जब किसी विद्यार्थी को यह दोनों ही चीजें एक ही छत के नीचे मिल जाएं तो उसकी छुपी हुई प्रतिभा और भी निखरकर सामने आती है और वह बड़ी आसानी के साथ अपनी मंजिल को प्राप्त कर लेता है। 

उक्त उद्गार सहायक निदेशक सूचना संदीप कुमार ने वीसीजीसी के 16वें स्थापना दिवस समारोह में व्यक्त किये। उन्होंने बताया कि जब से उन्होंने अपने बेटे रूद्राक्ष कुमार चौधरी को वीसीजीसी भेजा हैउसका आत्मविश्वास बढ़ा है और उसके परसेंटेज ही नहीं बल्कि दैनिक कार्यशैली में भी सकारात्मक बदलाव आया है। इसके लिए वह संस्था के निदेशक विनीत शर्मा का आभार प्रकट करते हैं। रूद्राक्ष के सहपाठी छात्र दिव्य ने बताया कि जबसे वीसीजीसी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है तब से उसका परीक्षाओं के प्रति नजरिया ही बदल गया है। अब परीक्षा से किसी प्रकार का भय नहीं रहा। अध्ययन के दौरान जब भी उन्हें कोई समस्या आई तो शिक्षकों ने बड़े ही सही व सरल ढ़ंग से उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया है।

वीसीजीसी के निदेशक विनीत शर्मा ने बताया कि वर्ष 2008 में होम ट्यूशन से शुरू हुई संस्था से अब तक लगभग आठ हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को भविष्य की सही दिशा देने में सफल हुई है। इस वर्ष मेधावी छात्र-छात्राओं को 26 लाख रुपये तक की स्कालरशिपमेडल व ट्राफी प्रदान की गई। प्रतियोगी परीक्षाओं सफलता अर्जित करने वाले एवं तीन वर्षों की बोर्ड परीक्षाओं में जिला टापर रहे विद्यार्थियों को ट्राफी एवं विशेष पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावकगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)