जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh: जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनशिकायतों का कराया निस्तारण

0


अधिकारी शिकायतों क समयबद्धता के साथ गुणवत्तापूर्ण निस्तारण को दें सर्वोच्च प्राथमिकता


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| जिलाधिकारी विशाख जी० द्वारा तहसील कोल सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का निस्तारण कराया गया। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का समयबद्धता के साथ गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में ल्हौसरा के भवानी सिंह की गाँव वालों के पालतू जानवर खुले छोड़ने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पशुओं को संरक्षित कराकर अर्थदण्ड लगाकर ही छोड़ने के निर्देश दिये। राजेन्द्र सिंह ने अवगत कराया कि चकबंदी में 40-50 वर्ष पूर्व गॉव भटौला से शेखूपुर जाने वाले मार्ग को चिन्हित गया था, परन्तु आज तक पक्का मार्ग नहीं बना है। 


इस पर उन्होंने एक्सईएन पीडब्लूडी को परीक्षणोपरान्त यथोचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। करीलिया के सोमेश कुमार द्वारा खेल मैदान पर अवैध कब्जे की शिकायत पर डीएम ने राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल को निर्देशित किया कि जांच कर जहां पक्का कब्जा है वहां धारा 67 के तहत कार्यवाही की जाए और अस्थाई कब्जों को हटाया जाए। उन्होंने नगला पटवारी के भूमिविवाद मामले का निस्तारण तहसीलदार, लेखपाल एवं पुलिस की संयुक्त टीम बनाते हुए अभिलेखीय साक्ष्यों के आधार पर करने के निर्देश दिये। ल्हौसरा के बाबूलाल ने भूमि की पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर डीएम ने राजस्व एवं एडीए की संयुक्त टीम के माध्यम से अन्य लेखपाल के साथ समस्या के निस्तारण के निर्देश दिये। 


शहवाजपुर के सुशील शर्मा ने अधिकारियों द्वारा चकरोड न डाले जाने की शिकायत पर एसडीएम कोल एवं एसएचओ विजयगढ़ को समस्या का निस्तारण कराने के निर्देश दिये। करसुआ के राधेश्याम ने बताया कि उनके द्वारा खरीदी गयी भूमि पर अवैध कब्जे के निस्तारण तहसीलदार कोल को कराने के निर्देश दिये। बाबूखेड़ा के सुरेश, रमेश व कुछ अन्य ने प्रार्थना पत्र दिया कि आवंटित पट्टे पर कुछ दबंगों द्वारा कब्जा हटा दिया है। इस पर डीएम ने तहसीलदार कोल एवं राजस्व निरीक्षक को मौके पर जाकर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

      जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों का निराकरण कराते हुए निर्धारित प्रारूप पर सूचना उपलब्ध कराने के साथ ही पोर्टल पर अपलोड कराया जाए। इस दौरान उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत ओवरहेड टैंक निर्माण के लिए अब तक भूमि का निर्धारण न होने वाले 6 ग्रामों धनौली-चिनौली, महेशपुर, सिकन्दरपुर, कनकपुर-विजयपुर, पिलौना एवं खेड़ा खुशखबर के लेखपालों को निर्देशित किया कि जनहित के कार्य को प्राथमिकता देते हुए भूमि का चिन्हांकन सुनिश्चित करें।



तहसील का किया निरीक्षण :

सम्पूर्ण समाधान दिवस के लिए तहसील कोल पहुँचे जिलाधिकारी विशाख जी० ने तहसील परिसर की सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था पर असंतोष प्रकट किया। उन्होंने पाया कि सामने पार्क में ही भारी मात्रा में कूड़ा-करकट और निष्प्रयोज्य वाहनों का जमावड़ा है, शौचालय भी साफ नहीं पाए गये। उन्होंने एसडीएम कोल रविशंकर को निर्देशित किया कि एक सप्ताह में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने प्रथम तल पर मतदाता पंजीकरण केंद्र का भी निरीक्षण किया।


      इस अवसर पर एसएसपी संजीव सुमन, सीडीओ आकांक्षा राना, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, सीएमओ, डीएफओ, पीडी डीआरडीए, डीसी एनआरएलएम समेत अन्य जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)