जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ किसान दिवस, अन्नदाता किसानों के विचारों को भी जाना

0

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में बहुद्देश्यीय किसान कल्याण केंद्र क्वार्सी फ़ार्म में किसान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अन्नदाता किसानों के विचारों को भी जाना और प्राप्त शिकायतों, समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। किसान दिवस में गौ संरक्षण, प्राकृतिक, जैविक एवं गौ आधारित खेती, आईजीआरएस पर शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण और समयबद्धता से निस्तारण के साथ ही अधिकारियों द्वारा विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई गई। अधिशासी अभियंता सिंचाई के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए गए।


किसानों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए प्रत्येक माह के तृतीय बुधवार को किसान दिवस का आयोजन किया जाता है। बुधवार को बहुद्देश्यीय किसान कल्याण केंद्र क्वार्सी फॉर्म में किसान दिवस का आयोजन किया गया। किसान दिवस के उपरांत डीएम ने शोध प्रक्षेत्र का डीडी प्रमोद के साथ निरीक्षण किया और जिले के कृषकों को प्रक्षेत्र पर नियमित भ्रमण कराने का निर्देश दिया गया।


     किसान दिवस में एडीएम प्रशासन पंकज कुमार, उप निदेशक कृषि यशराज सिंह, जिला कृषि अधिकारी अमित जायसवाल, भूमि संरक्षण अधिकारी दिव्या मौर्या, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार, एआर कोऑपरेटिव कृष्ण कुमार, डीएचओ धीरेंद्र कुमार, एक्सईएन विद्युत एवं अन्नदाता किसान बन्धु उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)