जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डब्ल्यू टी ओ से खेती को बाहर करने की मांग को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन

0

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ| आबूधाबी में जब डब्ल्यू टी ओ की बैठक चल रही है। देश में संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर किसान संगठनों ने खेती को डब्ल्यू टी ओ से बाहर करने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। अलीगढ़ में जीटी रोड पर पचपेड़ा पर किसान संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। हाइवे के किनारे ट्रेक्टर ट्राली लेकर किसान करीब 11 बजे से खड़े हो गए। ट्रेक्टरों पर दिल्ली चलो के नारे लिखी तख्तियों के साथ हर बार्डर तोड़ने की नारेबाजी कर रहे थे। 


   विरोध-प्रदर्शन के दौरान क्रांतिकारी किसान यूनियन के राज्य प्रभारी शशिकांत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि डब्ल्यू टी ओ की नीतियां किसान-मजदूर विरोधी हैं। जिनके तहत सरकार लगातार खेती पर सब्सिडी और राहत में कटौती कर रही हैं। श्रमिकों -कार्मिकों की छंटनी, रोजगार और शिक्षा क्षेत्र के निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। डब्ल्यू टी ओ वैश्विक स्तर पर कार्पोरेट के हितों को साधने वाली संस्था है। करीब 2 बजे किसानों ने डब्ल्यू टी ओ का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज किया। इस दौरान मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों से काफी देर तक छीना झपटी हुई। आखिरकार किसानों ने पुतला आग के हवाले कर दिया। 


   विरोध प्रदर्शन में क्रांतिकारी किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष सत्यवीर सिंह, अशोक नगोला, जिला महामंत्री नरेंद्र पाल सिंह, धर्मपाल सिंह, भाकियू के मुनेश पाल सिंह, जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष आत्मप्रकाश सिंह, ग्रेटर अलीगढ़ योजना प्रभावित किसान मोर्चा,पप्पू सिंह, जितेन्द्र सिंह आदि प्रमुख किसान नेता मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)