जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीईओ ने मतदेय स्थलों पर बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट्स के साथ की बैठक

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में डीएस डिग्री कॉलेज स्थित भगत जी सभागार में सभी मतदेेय स्थलों पर बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट्स एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आहुत की गई। उन्होंने अनुपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेट्स को कारण बताओ नोटिस जारी करने एवं वेतन रोकने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन एक समयबद्ध प्रक्रिया है इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारी सभी मतदेय स्थलों पर बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित कराएं। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट्स को निर्देशित किया कि वह भ्रमण के दौरान मतदेय स्थल पर बुनियादी सुविधाओं के साथ क्षेत्र में बर्ल्नरेबिल  पर भी पैनी नजर रखें। उन्होंने 24 अप्रैल से पूर्व सभी प्रकार की बर्ल्नरेबिल पॉकेट में आयोग के द्वारा निर्धारित कार्रवाई जैसे सीपीएमफ का डिप्लॉयमेंट, निरोधात्मक कार्रवाई, मैक्रोओब्ज़र, वेबकास्टिंग के माध्यम से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने के लिए 303 सेक्टर मजिसट्रेट्स तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्वाचन प्रक्रिया प्रारंभ  होने के बाद कम से कम 05 भ्रमण करने हैं, तीन बार मतदान से पूर्व और एक पोलिंग पार्टियों की रवानगी के उपरान्त उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने संबंधी एवं अंत में मतदान के दौरान। उन्होंने कहा कि मतदान के सकुशल संपादन के लिए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट्स को दो चरणों में ईवीएम-वीवीपैट एवं निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। सैक्टर मजिस्ट्रेट के फ़ीडबैक में जिन कमियों के उल्लेख किया गया है इस डीईओ ने अगले भ्रमण से पूर्व बूथ के लिए संबंधित उत्तरदायी व्यक्ति से समन्वय कर सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कराने के निर्देश दिए। 

बैठक में सीडीओ आकांक्षा राना, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एडीएम वित्त मीनू राणा, एडीएम न्यायिक अखिलेश यादव, एसडीएम कोल शाश्वत त्रिपुरारी, सिटी मजिस्ट्रेट राम शंकर, एसपी ट्रैफिक मुकेश उत्तम समेत विभागीय अधिकारी व सेक्टर मजिस्ट्रेट्स उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)