जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

प्रधानमंत्री जी ने दाउद खां स्टेशन पर माल गलियारा के नवनिर्मित स्टेशन का किया वर्चुअली लोकार्पण

0

 


खां स्टेशन पर माल गलियारा के नवनिर्मित स्टेशन का वर्चुअली लोकार्पण, MLC मानवेन्द्र प्रताप, सांसद सतीश गौतम, समेत कई विधायक रहे स्टेशन पर मौजूद 


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर विशेष रेल परियोजना के तहत आज मंगलवार को पूर्वी समर्पित माल गलियारा के नवनिर्मित स्टेशन का लोकार्पण और न्यू दाऊद खां स्टेशन पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दाउद खां स्टेशन पर भव्य समारोह का आयोजन किया। समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि मुख्य अतिथि रहे|

    प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल डीएफसीसीआईएल एमके सारस्वत ने बताया है कि माननीय प्रधानमंत्री जी अहमदाबाद से 85000 करोड़ की लगभग 6000 रेलवे परियोजनाओं का अनावरण किया| वह अहमदाबाद में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के संचालन एवं नियंत्रण केंद्र का दौरा भी करेंगे। कई रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला एवं उद्घाटन के साथ ही 10 नई वंदे भारत ट्रेन को भी झंडी दिखाएंगे। दाऊद खां स्टेशन पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में एलईडी के माध्यम से सम्पूर्ण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी किया गया ।

------

85 वर्ष से ऊपर के बुर्जग मतदाताओं को घर से ही मिलेगी पोस्टल बैलेट की सुविधा


अलीगढ़: भारत निर्वाचन आयोग के नवीनतम दिशा-निर्देशानुसार जिले के समस्त 85 वर्ष की आयु वर्ग से ऊपर के मतदाताओं को को मतदान करने के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। 

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल भार्गव ने उक्त जानकारी देते हुए जिले के सभी 85 वर्ष की आयु वर्ग से ऊपर के मतदाताओं को सूचित किया है कि वह स्वेच्छा से पोस्टल बैलेट के माध्यम से निवास स्थान पर मतदान करने के लिए फार्म-12डी में आवेदन कर अपने निवास स्थान पर मताधिकार का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि फार्म-12डी अधिसूचना जारी होने के 5 दिवसों के अन्दर सम्बन्धित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर 85 वर्ष की आयु वर्ग से ऊपर के मतदाताओं को उपलब्ध कराया जाएगा और भरा हुआ फार्म-12डी प्राप्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फार्म-12डी भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट www.eci.gov.in  के होम पेज पर MENU के अन्तर्गत Candidate nomination and other forms के लिंक पर उपलब्ध है, जहां से इसे डाउनलोड करके भरकर सम्बन्धित निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय में जमा कराया जायेगा।

---

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)